गाजियाबादः पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर- 16 (1st Vidhan Mishra Memorial Cricket Tournament Under 16) के छठे दिन सोमवार को दो मुकाबले खेले गए। इस टूर्नामेंट का 10वां मुकाबला जहां डीएस क्रिकेट अकादमी (D S Cricket Academy) और क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया। वहीं दूसरा मुकाबला ओजे क्रिकेट क्लब (O J Cricket Club) और खलौर क्रिकेट अकादमी (Khalour Cricket Academy) के बीच खेला गया। यूपी के गाजियाबाद स्थित एबीएसआईटी कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग के ग्राउंड (ABSIT College Of Engineering, Ghaziabad) पर खेले गए डीएस क्रिकेट अकादमी ने क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी को छह विकेट से पराजित किया। इसके साथ ही डीएस क्रिकेट अकादमी ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है, जबकि क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी की टीम सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है।

डीएस क्रिकेट अकादमी की टीम अपने तीनों मैच जीत कर ग्रुप ए में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं तीन में दो जीत के साथ चौधरी हरि सिंह क्रिकेट अकादमी की टीम ग्रुप ए में दूसरे पायदान पर है। इस तरह ग्रुप ए की ओर सेमीफाइनल की दोनों टीमों का फैसला हो चुका है। अब ये दोनों टीमें गुरुवार को सेमीफाइनल मुकाबलें में भिड़ेंगी। ग्रुप ए की ओर से डूसी इलेवन और क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी की टीम का पहला विधान मिश्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर- 16 में सफर समाप्त हो चुका है।

डीएस क्रिकेट अकादमी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और गेंदबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को सही साबित कर दिखाया। सटीक लाइन एंड लेंथ पर बॉलिंग करते हुए क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी की टीम को महज 87 रन पर ढेर कर दिया। डीएस क्रिकेट अकादमी के गेंदबाजों के सामने क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी के बल्लेबाज हर समय जूझते नजर आए और 19.5 ओवर में 87 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकादमी की ओर से सुभाष कुमार ने 16, मोहित ठाकुर ने 14 और अनिल ठाकुर ने 10 रन बनाए। वहीं डीएस क्रिकेट अकादमी की ओर से समर्थ सैनी 3, देवांश सिंह, अंश बल्यान और विनायक शर्मा ने 2-2 विकेट लिए।

 

वहीं  88 रनों के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी डीएस क्रिकेट अकादमी की टीम ने चार विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। डीएस क्रिकेट अकेडमी की ओर से केशव कृष ने 18 गेंदे पर शानदार 30 रन बनाए, जबकि अर्जुन गुप्ता और लविश बाना ने 12-12 रनों का योगदान दिया। वहीं क्रिकप्लेक्स क्रिकेट अकेडमी की ओर से अनिल चौधरी ने 2, मोहति ठाकुर और रुपेश चंद्रा ने एक-एक विकट अपने नाम किया।

समर्थ सैनी को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार मिला जा। समर्थ सैनी को शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में 17 रन देकर 3 विकेट लिए। वहीं अनिल चौधरी को फाइटर ऑफ द मैच का सम्मान मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here