खौफ ने ली जानः काबुल हवाई अड्डा पर विमान से गिरकर तीन लोगों की मौत, तालिबान के डर से अमेरिकी मिलिट्री विमान से लटकर कर रहे थे पलायन

0
294

काबुलः अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा हो चुका है। मौजूदा समय में यहां की स्थिति कैसी है, इसकी अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं  लोग जोखिम में डालकर देश से पलान करने के लिए उतावले हैं। इसी नतीजा है कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सोमवार को हवा में उड़ते प्लेन से गिरकर तीन लोगों की मौत हो गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक मिलिट्री एयरक्राफ्ट की बॉडी पर लटककर यात्रा कर रहे थे।

इस हादसा का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक के बाद एक लोग नीचे गिरते दिखाई दे रहे हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि देश छोड़ने के लिए ये लोग मिलिट्री प्लेन के टायरों के बीच में खड़े हो गए थे। काबुल एयरपोर्ट से टेक ऑफ करने के बाद जैसे ही प्लेन हवा में पहुंचा, ये लोग एक-एक कर नीचे गिरने लगे। शहर के लोगों ने इन्हें गिरते हुए देखा, लेकिन अभी तक इनकी पहचान नहीं हो पाई है।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर तालिबान का कब्जा होने के बाद काबुल एयरपोर्ट पर भारी भीड़ इकट्ठा हो गई। आपको बता दें कि मौजूदा समय में यह एयरपोर्ट अमेरिकी सैनिकों के कंट्रोल में है। रॉयटर्स के मुताबिक, एयरपोर्ट पर हुई गोलीबारी में पांच लोग मारे गए हैं और कई लोग घायल हुए हैं। वीडियो में एयरपोर्ट पर लाशें नजर आ रही हैं।

काबुल में कई इलाकों में लूटपाट की खबरें हैं। सरकारी नंबर प्लेट वाली गाड़ियां लूटी जा रही हैं। कुछ लोगों ने अपनी निजी गाड़ियां छीने जाने का भी दावा किया है।सरकारी एजेंसियों के दफ्तरों में लूटपाट हुई है। वहीं हवाई अड्डा के पास आवासीय कॉलोनी में गोलीबारी होने की सूचना है। उधर, तालिबान का कहना है कि अराजक तत्वों ने तालिबान के नाम पर लूटपाट की है और संवेदनशील दस्तावेज जला दिए हैं।

उधर, अमेरिका ने कहा है कि अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए छह हजार सैनिकों को तैनात करेगा। मौजूदा समय में भगदड़ जैसे हालात हैं। देश छोड़ने के लिए लोग हजारों की तादाद में वहां जमा हो गए हैं। कई ऐसे भी हैं जो बिना कोई सामान लिए एयरपोर्ट पर पहुंच गए हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here