Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
ये भूल कर देती हैं ज्यादातर लड़कियां, जानें नेल पेंट के चयन का सही तरीका, हट नहीं पाएगी आपके हाथों से लोगों की नजर - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

ये भूल कर देती हैं ज्यादातर लड़कियां, जानें नेल पेंट के चयन का सही तरीका, हट नहीं पाएगी आपके हाथों से लोगों की नजर

दिल्लीः आगामी फेस्टिवल सीजन में हरियाली तीज के बाद से एक के बाद एक दीपावली तक लगातार त्योहार होते हैं।इस दौरान हर स्त्रियां खूबसूरत दिखना चाहती हैं। हर महिला उत्सव के मौके पर अपने हाथों को पर्फेक्ट लुक देना चाहती है, लेकिन इसके लिए सही नेल पेंट का चुनाव बेहद जरूरी है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नेल पेंट चुनते समय किन बातों का ध्यान रखना चाहिए और हाथों को अति  सुंदर बनाने के लिए किस नेल पेंट के कितने कोट लगान चाहिए।

अधिकतर लड़कियां करती हूं ये भूलः-

  • नेलपेंट चुनते समय सबसे बड़ी भूल लड़कियां ये कर देती हैं कि वे अपनी ड्रेस की मैचिंग का नेल पेंट ढूंढती हैं। यह नेल पेंट चयन करने का एक गलत तरीका है। नेल पेंट का चयन कपड़ों को ध्यान में रखकर नहीं बल्कि अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखकर करना चाहिए।
  • यह ठीक उसी तरह है, जैसे आप हेयर कलर और लिपस्टिक या अन्य मेकअप प्रॉडक्ट्स अपनी स्किन टोन को ध्यान में रखते हुए चुनती हैं। नेल पॉलिश लगाने का उद्देश्य हाथों की सुंदरता को बढ़ाना होता है, ड्रेस के साथ मैच करके मैचिंग सेंटर बनने का नहीं!

स्किन टोन का रखें ख्यालः-

  • आपको बता दें कि स्किन टोन कई तरह की होती है। हालांकि जब आप किसी क्रीम का स्किन शेड देखती होंगी तो आपको पता चलता होगा कि स्किन कलर तो सिर्फ तीन तरह के होते हैं, लेकिन यह हकीकत नहीं है।
  • जैसे, लाइट स्किन कलर टोन और व्हिटिश स्किन टोन में भी कई शेड होते हैं। ठीक इसी तरह डीप स्किन कलर में भी कई अलग शेड होते हैं। आपकी नेल पॉलिश आपके रूप को कितना निखारेगी, यह इस बात पर बहुत निर्भर करता है कि आप अपनी स्किन टोन के हिसाब से नेल पेंट चुनती हैं या नहीं।
  • नेल पेंट का रंग हमेशा ऐसा होना चाहिए, जो आपकी त्वचा के रंग को उभारे। ना कि उसे दबाकर उस पर हावी हो जाए। सीधे शब्दों में कहें, तो नेल पॉलिश लगाने के बाद आपके हाथ अपनी प्राकृतिक स्किन टोन में नजर आने चाहिए। दबी हुई या फीकी रंगत में नहीं।
  • यदि आपकी त्वचा की रंगत लाइट है। इसे देसी भाषा में कहें तो यदि आपकी त्वचा गोरी है तो आपको न्यूड कलर नेल पेंट, लाइट पिंक शेड का चयन नहीं करना चाहिए। आपको डार्क ब्राइट पिंक, डीप रेड, पर्पल पेस्टल और ग्लिटर सी-ग्रीन जैसे कलर्स का चुनाव करना चाहिए।
  • यदि आपकी त्वचा का रंगा डीप स्किन टोन यानी गहरा है। यानी आपकी त्वचा का रंग सांवला है तो समझिए आप किस्मत की धनी महिला हैं, क्योंकि  क्योंकि इस स्किन टोन के लिए ना केवल नेल पेंट में कई विकल्प हैं, बल्कि आपकी त्वचा के रंग का चार्म ही अलग होता है।
  • ब्राइट पिंक से लेकर न्यूड, पीच, गहरा लाल, डीप मरून, पेस्टल स्काई ब्लू, पेस्टल ऑरेंज जैसे कई नेल पेंट कलर आपकी त्वचा पर बहुत सुंदर लगेंगे। आपको बेबी पिंक कलर का नेलपेंट लगाने से बचना है। क्योंकि यह आपकी स्किन टोन को डल बना सकता है।
  • यदि आपकी त्वचा का रंग गेहुंआ यानी व्हिटिश है तो आपको ब्राइट पेस्टल कलर, पीच पिंक, पेस्टल ग्लिटर ऑरेंज, शाइनी मरून और टमाटरी लाल रंग जैसे ब्राइट शेड का चयन करना चाहिए। यानी आप पेस्टल रंगों में भी ब्राइट शेड का ही चयन करें। ग्लिटर नेल पेंट्स आपकी त्वचा पर बेहद खूबसूरत लगेंगे।
  • इन नेल पेंट्स का ना करें चयनः-
  • आपको सिर्फ खुशी के लिए नेल पेंट्स पर कोटिंग करने से बचना चाहिए। आपको कोटिंग उन नेल पेंट्स पर करनी चाहिए, जिनका सिंगल कोट लगान के बाद नाखून दिखाई दे रहा हो। यानी जो कलर ट्रांसपैरंट लग रहा हो।
  • आपको बता दें कि यदि आप डार्क कलर के ऊपर भी सिर्फ थिकनेस बढ़ाने के लिए कोटिंग करेंगी तो आपका नेल पेंट जल्दी हटने लगता है। थिक परत नाखूनों पर ज्यादा समय तक टिक नहीं पाती है और काम-काज करते समय, जल्दी हटने लगती है।
  • खरीदते समय इन बतों का रखें ख्यालः-
  • नेल पेंट हमेशा अच्छी कंपनी और अच्छी क्वालिटी का ही खरीदें।
  • ड्राईनेस महसूस होने वाले नेल पेंट्स को लगाने से करेंगे गुरेज।
  • बहुत जल्दी पपड़ी के रूप में उतरने वाले नेल पेंट का उपयोग ना करें। ये आपकी सेहत को बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • जब नेल पेंट हटने लगे तो इसे खुद ही पूरी तरह क्लीन कर दें। नहीं तो यह देखने में तो भद्दा लगेगा ही। साथ ही आपके भोजन के साथ पेट में जाकर नुकसान भी करेगा।
  • नेल पेंट रीमूवर अच्छी कंपनी का और ऐसा होना चाहिए जो नाखूनों की चमक को फीका ना करें और इन्हें ड्राई ना बनाए।
admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

1 day ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

2 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

2 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

2 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

3 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

3 days ago