दिल्लीः शानदार बाइक्स से जलवा बिखेरने वाली बाइक कंपनी Royal Enfield इसी महीने ग्राहकों को बहुत बड़ा सरप्राइज देने वाली है। अपनी ताकत से लोगों को रोमांचित करने वाली यह शानदारी बाइक नए लुक में ग्राहकों को लुभाने आ रही है। बेस्ट सेलिंग बाइक Classic 350 नए लुक और फीचर्स के साथ New Royal Enfield Classic 350 के रूप में केपनी 31 अगस्त को लॉन्च कर सकती है। ऐसी खबरें भी आ रही है इसकी अनऑफिशल बुकिंग भी शुरू हो गई है। यदि आप भी Royal Enfield  के दीनवाने हैं और Royal Enfield Classic 350 को खरीदना चाहता है, तो इस लेख को पूरी तरह से पढ़े। हम आपको इसकी खूबियों और कीमत से लेकर हर वह जानकारी देंगे, जो आपके लिए जरूरी है।

कंपनी New Royal Enfield Classic 350 को मुख्य रूप से Meteor 350 के इंजन और चेसिस के साथ पेश करने वाली है। बात इसकी बाहरी खूबियों की बात करें तो इसमें पहले की तरह ही रेट्रो लुक वाला राउंड हेडलैंप देखने को मिलेगा। साथ ही टियर ड्रॉप शेप का फ्यूल टैंक, टर्न इंडिकेटर्स जैसी खूबियां भी थोड़े-बहुत बदलाव के साथ दिखेंगे। इसके अलावा इसमें बेहतर सीट, फुट पेग और हैंडल बार के साथ पेश किया जाएगा।

Royal Enfield Classic 350 को कंपनी डुअल सीट के साथ ही सिंगल सीट ऑप्शन में भी पेश करने वाली है। ऐसे में जो लोग अकेले बाइक चढ़ने के शौकीन हैं, उनकी तो बल्ले-बल्ले है। साथ ही कंपनी Royal Enfield Classic 350 को ज्यादा कलर ऑप्शन के साथ पेश कर सकती है और इसके वेरिएंट के अनुसार फीचर्स में भी बदलाव देखने को मिलेंगे।

इंजनः अब बात New Generation Royal Enfield Classic 350 के इंजन की करें, तो कंपनी मौजूदा क्लासिक 350 से अलग इंजन के साथ पेश करने वाली है। यानी New Royal Enfield Classic 350 को J1D प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया गया है। साथ ही इसमें बिल्कुल नया 349cc का एयर ऑयल कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 20.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 27 Nm का पिक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस बाइक को 5 स्पीड गियर के साथ पेश किया जाएगा। कंपनी का दावा है कि राइडिंग के वक्त इंजन का वाइब्रेशन कम महसूस होगा। इस बाइक को सिंगल चैनल और डुअल चैनल एबीएस ऑप्शन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here