दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को स्यूसाइड के मुद्दे पर सुनवाई के दौरान एक मजेदार वाकया हुआ। हुआ कुछ यूं कि वकील अदालत के सामने अपना पक्ष रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने जैसे ही कहा कि ‘प्‍यार का कोई ऐंगल था, इसका कोई सबूत नहीं है।’ इतना कहना था कि वकील का मोबाइल बज उठा। इस पर जज मजाकिया लहजे में कहा कि ‘यह सच में लव स्‍टोरी है। बैकग्राउंड म्‍यूजिक तो देखिए।’

इस वाक्या जस्टिस अब्दुल नजीर की कोर्ट में हुआ। कोर्ट की खबरें प्रकाशित करने वाली वेबसाइट ‘बार ऐंड बेंच’ के अनुसार पहले भी वकील के मोबाइल की घंटी बज चुकी थी।

जस्टिस नजीर की बातों को सुनकर वकील साहब झेंप गए। बोले, “आई एम रियली सॉरी! कुछ बकवास फोन कॉल्‍स थे। यहां प्‍यार का ऐंगल दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं है।“ जस्टिस नजीर ने इसपर कहा, “स्‍यूसाइड लेटर देखिए किस तरह लिखा है। एकदम ऐसा लग रहा है जैसे किसी वकील ने लिखा हो। पूरी तरह प्रफेशनल!”

यहीं नहीं जस्टिस नजीर ने एक अन्य मामले में वकील के लुक को लेकर भी टिप्पणई की। एक सड़क हादसे से जुड़े मामले की सुनवाई के दौरान जस्टिस नजीर ने वकील के लुक पर टिप्पणी करते हुए कहा कि आप सुप्रीम कोर्ट में पैरवी कर रहे हैं। यहां पेश हो,यह आपके लिए सम्‍मान की बात है। आप अपने बालों को देखिए। कम से कम कंघी तो कीजिए। मैं नहीं कहता कि तेल लगाइए, मगर खुद को ग्रूम तो कीजिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here