बाराबंकीः उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक दर्दनाक सड़क हादसे में 19 लोगों की मौत हो गई तथा 23 अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनमें से 10 लोगों की हालत नाजुक है। गंभीर रूप से घायल लोगों को बेहतर उपचार के लिए वखनऊ के ट्रामा सेंटर में रेफर किया गया है। यह हादसा मंगलवार देर रात हुआ।बताया जा रहा है कि यहां लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी स्लीपर कोच बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी, जिसके कारण बस में सवार और उसके नीचे सो रहे एक महिला समेत 19 यात्रियों की मौत हो गई। 23 से ज्यादा घायल हैं। 10 की हालत नाजुक है।

हादसे के समय बस हरियाणा से बिहार जा रही थी। मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। बाराबंकी प्रशासन ने पीड़ित परिवारों की सहायता के लिए कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया है। पीड़ित परिवार और रिश्तेदार- 9454417464 पर संपर्क कर सकते हैं।

यह हादसा बाराबंकी के रामसनेही घाट थाना क्षेत्र में हुआ है। बताया जा रहा है कि करीब 130 यात्री सवार थे और हादसे के हरियाणा के हिसार से बिहार जा रहे थे। ओवरलोड होने की वजह से बस का एक्सल टूट गया। रात 11:30 बजे लखनऊ की ओर से आ रहे तेज रफ्तार ट्रेलर ने बस को टक्कर मार दी। चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

लखनऊ जोन के एडीजी (ADG) एसएन साबत इस घटना की जानकारी मिलने पर  बाराबंकी जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि बस करीब चार घंटे से पुल पर खड़ी थी।

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाराबंकी हादसे पर दुख जाहिर किया है। मोदी ने इस सिलसिले में योगी आदित्यनाथ से फोन पर बात की और घटना की जानकारी ली। पीएम ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की मदद का ऐलान किया है। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए दिए जाएंगे। उधर, सीएम योगी ने सभी घायलों के मुफ्त इलाज करने के निर्देश दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here