मुंबईः पोर्नोग्राफी मामले में राज कुंद्रा पर कानून का शिकंजा कसता जा रहा है। इस मामले में अब ईडी (ED) यानी प्रवर्तन निदेशालय राज कुंद्रा के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग एवं विदेशी मुद्रा प्रबंधन अधिनियम (फेमा) के तहत मामला दर्ज कर सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ईडी 26 जुलाई के बाद कभी भी राज कुंद्रा के खिलाफ मामला दर्ज कर सकता है। सूत्रों ने बताया कि मुंबई पुलिस प्रोटोकॉल के अनुसार ईडी को वित्तीय अनियमितताओं की जांच करने के लिए कहेगी, जिसमें फॉरेन एक्सचेंज वॉयलेशन भी शामिल है।

इसके बाद ईडी मामला दर्ज करेगी और जांच शुरू करने से पहले मुंबई पुलिस से एफआईआर (FIR) यानी प्राथमिकी की कॉपी लेगा। ईजी राज कुंद्रा से पूछताछ शुरू करने से पहले उनके खिलाफ पीएमएलए (PMLA) और फेमा (FEMA) के तहत समन जारी कर सकता है।

आपको बता दें कि क्राइम ब्रांच अधिकारियों ने शुक्रवार को शिल्पा से उनके साथ राज कुंद्रा के जॉइंट अकाउंट से किए गए लेनदेन के बारे में सवाल पूछे थे और उनके घर पर भी तलाशी ली थी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम ब्रांच अधिकारियों शिल्पा से करीब 25 सवाल पूछे थे, जिनमें ज्यादातर इंटरनेशनल एक्सचेंज के बारे में थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here