छपरा: देश में साइबर अपराधियों के हौंसले किस कदर बुलंद हैं, इसका अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि इन बिहार के महाराजगंज से सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को भी नहीं बख्शा था। साइबर अपराधियों ने चेक की क्लोनिंग करके सिग्रीवाल सरकारी खाते से पूरे 89 लाख रुपये निकाल लिए थे।

इस सिलसिले में पुलिस ने कोलकाता निवासी अतुल शक्ति नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस टीम ने आरोपी को साहिबगंज रेलवे स्टेशन परिसर से पकड़ा।प्राप्त जानकारी के मुताबिक आरोपी अतुल शक्ति एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक 04 नवंबर 2020 को एक ही दिन में दो सिग्रीवाल के चेक की क्लोनिंग की गई और फर्जी तरीके से क्रमश: 47 लाख रुपये और 42 लाख रुपये यानी कुल 89 लाख रुपये निकाल लिए गए।

सांसद को इस बात की जानकारी इसी साल फरवरी में लगी। प्रारंभिक जांच में पता चला कि सांसद के सरकारी खाते के चेक का क्लोन बनाकर महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले की बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में संदीप नाम के एक व्यक्ति के बैंक खाते में 89 लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए गए हैं। उसके बाद केस दर्ज कर जांच शुरू की गई। सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में पुलिस ने अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि बिहार पुलिस की टीम मोबाइल लोकेशन के आधार पर कोलकाता से आए युवक का पीछा कर रही थी।  हावड़ा जमालपुर एक्सप्रेस ट्रेन से बुधवार की सुबह जैसे ही वह यहां उतरा, तो पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

साहिबगंज पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा के मुताबिक सांसद सिग्रीवाल की सांसद निधि से लाखों की अवैध निकासी के मामले में तकनीकी साक्ष्य के आधार पर आरोपी को पकड़ा गया है। उधर, पटना पुलिस ने अतुल ट्रांजिट रिमांड पर ले लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here