बीजिंगः दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जेफ बेजोस ने अपनी अंतरिक्ष यात्रा को जिंदगी का सबसे अच्छा पल बताया है। 11 मिनट त अंतरिक्ष की यात्रा करने बाद धरती पर लौटे जेफ बेजोस ने अपने इस ऐतिहासिक सफर पर पहली प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि यह लाइफ का सबसे अच्छा दिन था। साथ ही उन्होंने अमेजन के हर कर्मचारियों तथा ग्राहकों को धन्यवाद दिया है।

अमेजन के संस्थापक बेजोस ने कहा, “मैं अमेजन के हर एक कर्मचारी और ग्राहकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने इस सब के लिए भुगतान किया है।” इसके साथ ही उन्होंने वेस्ट टेक्सास के वैन हॉर्न शहर को भी धन्यवाद दिया, जहां उनकी स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन ने अपना ऑफिस बनाया है।

इसके अलावा बेजोस ने उस टीम के सदस्यों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने उन्हें अंतरिक्ष में भेजने में मदद की। धरती पर लौटते ही बेजोस और चालक दल के अन्य सदस्यों ने एक-दूसरे को गले लगाया और शैंपेन की बोतल खोलकर जश्न मनाया।

आपको बता दें कि जेफ बेजोस भारतीय समय के मुताबिक मंगलवार शाम 6:42 बजे तीन और यात्रियों के साथ अंतरिक्ष के लिए रवाना हुए थे। इनमें एक उनके भाई मार्क, 82 साल की वैली फंक और 18 साल के ओलिवर डेमेन शामिल हैं। इन लोगों ने जेफ बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन के कैप्सूल में अंतरिक्ष का दौरा किया।

ब्लूमबर्ग बिलेनियर इंडेक्स के मुताबिक जेफ बेजोस की दौलत में 1.13 बिलियन डॉलर का इजाफा हुआ और उनकी कुल सम्पति 206 बिलियन डॉलर के करीब है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here