मुंबईः बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति एवं मशहूर कारोबारी राज कुंद्रा अश्लील फिल्म बनाने और उन्हें कुछ ऐप्स पर दिखाने का आरोप में घिर गए हैं। इस सिलसिले में मुंबई क्राइम ब्रांच ने उन्हें सोमवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया। मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने बताया कि कुंद्रा इस मामले में मुख्य साजिशकर्ता हैं और हमारे पास उनके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं।

क्राइम ब्रांच के अनुसार राज के खिलाफ इसी साल फरवरी में मामला दर्ज किया गया था। क्राइम ब्रांच का कहना है कि राज कुंद्रा ने पोर्न फिल्म इंडस्ट्री में आठ से 10 करोड़ रुपए का निवेश किया था। राज कुंद्रा और उनके ब्रिटेन में रह रहे भाई ने ब्रिटेन में ही केनरिन नाम की एक कंपनी बनाई। फिल्मों के वीडियो भारत में शूट किए गए थे और वी ट्रांसफर (एक फाइल ट्रांसफर सर्विस है) के जरिए उन्हें केनरिन को भेजा गया। ये कंपनी राज कुंद्रा ने ही बनाई और विदेश में रजिस्ट्रेशन करवाया ताकि भारत के साइबर लॉ से बच सकें।

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस ने इसी साल फरवरी में अभिनेत्री गहना वशिष्ठ सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया था। बाद में तीन और लोगों की गिरफ्तारी हुई थी। इसके बाद इस सिलसिले में दो प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि कथित तौर पर अभिनेत्री को अश्लील फिल्म के लिए न्यूड सीन सूट करने के लिए मजबूर करने के आरोप में पुलिस ने ये कार्रवाई की थी।

उस समय भी यह बात सामने आई थी कि शूट की गई पोर्न फिल्मों को पेड मोबाइल एप्लिकेशन पर रिलीज किया गया था। पुलिस ने हाल ही में इस मामले से जुड़े उमेश कामत को गिरफ्तार किया था। कामत की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को बड़ी लीड मिली और पोर्न फिल्मों के इस रैकेट में राज कुंद्रा का संबंध सामने आया। ​​​​​​

आपको बता दें कि राज कुंद्रा रियल एस्टेट, माइनिंग, एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स, स्टॉक मार्केट, गेमिंग और हॉस्पिटैलिटी समेत कई बिजनेस से जुड़े हैं। साथ ही वह बॉलीवुड फिल्मों और स्पोर्ट्स इवेंट में इन्वेस्ट करते हैं। राज कुंद्रा और अक्षय कुमार ने बेस्ट डील टीवी नाम से एक चैनल लॉन्च किया था। यह एक होम शॉपिंग चैनल है।

राज ने अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के साथ मिलकर 2009 में आईपीएल (IPL) की टीम राजस्थान रॉयल्स में इन्वेस्ट किया। बाद में उनका नाम स्पॉट फिक्सिंग मामले में आया। पूछताछ के दौरान उन्होंने दिल्ली पुलिस के समक्ष कबूल किया कि उन्होंने अपनी टीम के साथ बेटिंग करके बड़ी रकम गंवाई है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन पर क्रिकेट मैचों के दौरान मौजूद रहने पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया था।

राज कुंद्रा इससे पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं। मॉडल एवं अभिनेत्री पूनम पांडे ने राज कुंद्रा की कंपनी ने उनकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। इस सिलसिले में उन्होंने राज और उनके सहयोगी के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में शिकायत दर्ज की थी। हालांकि राज कुंद्रा ने इस मामले में खुद पर लगे आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा था कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा था कि जिस कंपनी पर अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगा है, वह उन्होंने छोड़ दी है।

ब्रिटेन में 1975 में जन्मे राज कुंद्रा एक कामयाब कारोबारी माने जाते हैं, लेकिन उनकी पहचान शिल्पा शेट्‌टी के पति के तौर पर ही ज्यादा होती है। वह 10 से ज्यादा कंपनियों पर मालिकाना हक या हिस्सेदारी रखते हैं। इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के अनुसार, उनके पास 2800 करोड़ की संपत्ति है।

राज ने 18 साल की उम्र में स्कूल छोड़ दिया था। इसके बाद वह कारोबार की दुनिया में उतर गए। राज ने 2012 में मशहूर बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त के साथ मिलकर मार्शल आर्ट फाइटिंग लीग सुपर फाइट लीग शुरू की, जिसका पहला सीजन मार्च 2012 में खेला गया था। वहीं पिछला सीजन फरवरी 2017 में हुआ था। लीग को 60 से ज्यादा लाइव टेलीविजन इवेंट्स के साथ 10 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है।

राज का जन्म लंदन में हुआ था।

राज कुंद्र के पिता बाल कृष्ण कुंद्रा पंजाब के लुधियाना से थे और लंदन में बस गए थे। वहां वह बस कंडक्टर बन गए। राज की मां उषा रानी कुंद्रा शॉप असिस्टेंट का काम करती थीं। राज की दो शादियां हुई थीं। उन्होंने पहली शादी कविता कुंद्रा से की थी, लेकिन कुछ साल बाद दोनों अलग हो गए। इसके बाद राज ने 22 नवंबर 2009 को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी से शादी की और दोनों के दो बच्चे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here