दिल्लीः राष्ट्रीय राजधानी में पिछले कई दिनो से उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को सोमवार को काफी राहत मिली। यहां पर रविवार रात से हो रही बारिश के कारण पारा भी गिर गया है। हालांकि बारिश के कारण लोगों काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ा। कई इलाकों में भारी बारिश के चलते जलभराव हो गया, जिसके कारण यातायात में दिक्कत हुईं। वाहनों की लंबी कतारें देखने को मिलीं।

बात देश के अन्य हिस्सों के मौसम की करें, तो मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, अंडमान निकोबार, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और बिजली गिरने के साथ मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में 21 जुलाई यानी बुधवार तक और देश के पश्चिमी समुद्र तटीय इलाकों में 23 जुलाई यानी शुक्रवार तक जमकर बरसात होने के आसार हैं। वहीं 21 जुलाई तक पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र यानी जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान एवं मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड और इनसे लगते उत्तर-पश्चिम भारत यानी पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

आपको बता दें कि दिल्ली और चंडीगढ़ में आज से मध्यम स्तर से भारी बारिश होती रहेगी। वहीं पश्चिम और दक्षिण भारत में भी भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी समुद्र तट और उससे लगे इलाकों में अगले पांच-छह दिनों के दौरान भारी से बहुत भारी बारिश होने होने के आसार हैं। वहीं कोंकण क्षेत्र, गोवा, कर्नाटक के तटीय और दक्षिणी अंदरूनी इलाकों में सोमवार को बहुत भारी बारिश का अनुमान है, जबकि 22 जुलाई के बाद पूर्वी और उससे लगे मध्य भारत के इलाकों में भारी बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here