जरूरतमंदों को मदद करने के बाद भी संजना सांघी की आलोचनाएं

0
683

मुंबई.
कोरोना महामारी के इस दौर में हर शख्स एक दूसरे की मदद करने की हर संभव कोशिश कर रहा है। बीते दिनों बॉलीवुड अभिनेत्री संजना सांघी ने बताया था कि वह इस मुश्किल समय में लोगों की मदद कर अपना समय बिता रही हैं।’ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ के साथ उन्होंने यह जानकारी साझा की थी। अब संजना का यह पोस्ट ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ के सोशल मीडिया पेज से डिलीट कर दिया गया है।

संजना ने लिखा, ‘जब कोविड आया तो मेरे केयरटेकर्स दुर्गा भैया, विमल दीदी और सुमन दीदी इसे हल्के में ले रहे थे। दूसरी लहर में उन्हें समझ आया कि यह सिर्फ बुखार नहीं है।’ उन्होंने लिखा, ‘सुमन दीदी के चारों बच्चों की पढ़ाई ना छूटे, इसके लिए मैंने उनके लिए वर्चुअल डिवाइस खरीदे और समझाया कि इन पर काम कैसे करना है। तीनों को वैक्सीनेशन की अहमियत बताई और उनका रजिस्ट्रेशन कराने के लिए घंटों स्लॉट बुक करने में लगाए।’

संजना के हवाले से ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ के सोशल मीडिया पेज पर लिखा गया कि कैसे उन्होंने महामारी में अपने घरेलू कामगरों की मदद की और उन्हें वैक्सीन लगवाई। यह पोस्ट लाइव होते ही मशहूर इंस्टाग्राम हैंडल डाइट सब्या ने लिखा, ‘खुद को सबके बीच अच्छा दिखाने के लिए संजना ने अपने कामगारों का इस्तेमाल किया है। यह बीयर ब्रांड के साथ संजना सांघी का पेड प्रमोशन है। हम में से बहुत से लोगों ने महामारी के दौरान काफी कुछ किया है, लेकिन इस तरह से महिमामंडन नहीं किया। मुनाफा कमाने के लिए घरेलू कामगारों के नाम का इस्तेमाल करना गलत है। वैक्सीन स्लॉट हम सभी ने बुक किए हैं, लेकिन इतनी छोटी सी बात को लेकर डींग मारने की भला क्या जरूरत है?’ चारों ओर से आलोचनाएं झेलने के बाद अब संजना का पोस्ट ‘ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे’ के सोशल मीडिया पेज पर नहीं दिख रहा है।

संजना सांघी ने फिल्म ‘रॉकस्टार’ से बतौर बाल कलाकार अभिनय की दुनिया में कदम रखा था। यह फिल्म 2011 में रिलीज हुई थी। रणबीर कपूर ने इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी और फिल्म का निर्देशन किया था इम्तियाज अली ने। इसके बाद उन्हें ‘हिंदी मीडियम’ और ‘फुकरे रिटर्न्स’ जैसी फिल्मों में सहायक भूमिका में देखा गया। हालांकि, किसी भी फिल्म में संजना ने दर्शकों को अपनी मौजूदगी का अहसास नहीं कराया।

मुकेश छाबड़ा की फिल्म ‘दिल बेचारा’ से संजना लोगों के बीच चर्चा में आईं। इस फिल्म में वह दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के साथ रोमांस करती नजर आई थीं। यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर पिछले साल रिलीज हुई थी। अब जल्द ही संजना फिल्म ‘ओम: द बैटल विन’ में अपनी मौजूदगी दर्ज कराएंगी। इस फिल्म में वह आदित्य रॉय कपूर के साथ इश्क फरमाती दिखेंगी। यह एक्शन थ्रिलर फिल्म कपिल वर्मा के निर्देशन में बन रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here