मुंबईः देश की वाणिज्यिक राजधानी मुंबई में रविवार सुबह एक दर्दनाक हादसा हुआ। यहां पर लगातार हो रही बारिश की वजह से भूस्खलन की दो  घटनाओं में 15 लोगों की मौत हो गई। इनमें से 12 लोगों की मौत चेंबूर इलाके में हुई, जबकि तीन की मौत विक्रोली में हुई। वहीं 16 लोगों को बचा लिया गया है। बताया जा रहा है कि इस इलाके में पांच मकान गिरे हैं, जिनमें से दो मकानों से मलबा निकाला गया है तथा तीन मकानों से मलबा निकाला जाना अभी बाकी है।

एनडीआरएफ (NDRF) यानी राष्ट्रीय आपदा प्रक्रिया बल के निरीक्षक राहुल रघुवंश ने बताया कि हमने मलबे (चेंबूर में) से दो शव बरामद किए हैं। वहीं एनडीआरएफकर्मियों के आने से पहले स्थानीय लोगों ने 10 शव बरामद किए। कम से कम सात और लोगों के फंसे होने की आशंका है। वहीं, एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट आशीष कुमार के मुताबिक विक्रोली में मलबे में 5-6 और लोगों के फंसे होने की आशंका है।

एक प्रत्यक्षदर्शी के मुताबिक यह हादसा शनिवार रात 12:30 बजे हुआ। एक ही इलाके में दो जगहों पर भूस्खलन हुआ। आपको बता दें कि मुंबई में गुरुवार रात से ही रुक-रुककर बारिश हो रही है। कई इलाकों में घरों में पानी भर गया है। ग्राउंड फ्लोर पर रहने वालों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उधर, मौसम विभाग ने यहां बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बोरीवली, कांदिवली, चेंबूर में समेत कई निचले इलाकों में सड़कों पर पानी जमा गया है। वहीं सायन रेलवे ट्रैक जलमग्न हो गया है। बीएमसी (BMC) यानी बृहन्मुंबई नगर निगम  ने बसों के रूट बदल दिए हैं। रेल यातायात भी प्रभावित हुई है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here