File Picture

दिल्लीः केंद्र सरकार ने देश के हिल स्टेशनों और मार्केटों में बढ़ती भीड़ पर चिंता व्यक्त की है। केंद्रीय स्वास्था एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को लोगों की लापरवाही पर तंज कसा और कहा कि लोग कोरोना की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम जब कोविड-19 की तीसरी लहर की बात करते हैं, तो शायद लोगों को लगता है कि हम मौसम का अपडेट दे रहे हैं। इसी वजह से कई जगहों पर देखने को मिल रहा है कि लोग कोरोना प्रोटोकॉल पालन नहीं कर रहे हैं। हिल स्टेशनों तथा बाजारों में भीड़भाड़ देखी जा रही है।

वहीं नीति आयोग के सदस्य (स्वास्थ्य) डॉ. वीके पॉल ने कहा कि दुनिया के कई देशों में कोरोना की तीसरी लहर देखने को मिल रही है। ऐसे में हमें यह तय करना होगा कि तीसरी लहर का असर भारत पर न पड़े। उन्होंने कहा कि इस समय दुनियाभर में प्रतिदिन संक्रमण के 3.90 लाख नए मामले सामने आ रहे हैं, जबकि दूसरी लहर के दौरान हर रोज संक्रमण के 9 लाख केस सामने आ रहे थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी साफ कहा है कि तीसरी लहर कब आएगी, इस पर चर्चा करने की बजाए हमें इसकी निगरानी पर ध्यान देना चाहिए।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंगलवार को हिल स्टेशनों तथा बाजारों में लोगों की बढ़ती भीड़ पर चिंता व्यक्त की और कहा कि हिल स्टेशनों तथा  मार्केट्स में बिना मास्क और प्रोटोकॉल का पालन किए के बिना भारी भीड़ का उमड़ना ठीक नहीं है। यह हमारे लिए चिंता का विषय है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग सीना तानकर बोलते हैं कि तीसरी लहर आने से पहले एन्जॉय करना चाहते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here