UEFA EURO 2020: इंग्लैंड की उम्मीदों पर एक बार फिर पानी फिर गया। यूरो कप 2020 के फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हरा दिया इटली ने खिताब अपने नाम कर लिया। नतीजे का फैसला पेनाल्टी शूटआउट के जरिए हुआ।

लंदन के वेम्बली (Wembley) स्टेडियम में रविवार रात खेला गया फाइनल मुकाबला बेहद ही रोमांचक रहा, लेकिन आखिर में जीत इटली को नसीब हुई। दोनों ही टीमों ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया और मैच पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचा, जिसमें इटली ने बाज़ी मारी। 120 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में पहले दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर रही और फिर मैच का नतीजा निकलाने के लिए पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें इटली की जीत हासिल की।

इटली ने पेनल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को 3-2 से हरा दिया। इंग्लैंड लगातार तीन  पेनल्टी पर स्कोर नहीं कर पाया, जबकि इटली ने दो पेनल्टी चूक की। इसके साथ ही इटली 1968 के बाद फिर से यूरोपियन चैंपियन बन गया है।

इस महामुकाबले की शुरुआत में ही ल्यूक शॉ ने शानदार गोल कर इंग्लैंड को बढ़त दिला दी थी। पहले हाफ की समाप्ति तक इंग्लैंड ने इटली पर अपनी 1-0 की बढ़त बनाए रखा था, लेकिन दूसरे हाफ की शुरुआत में इटली के लियोनार्डो बोनुची ने गोल दागकर मुकाबले को 1-1 से बराबरी पर ला दिया। बोनुची ने मैच के 67वें मिनट में गोल दागा। इस तरह 120 मिनट तक चला यह रोमांचक मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा।

आपको बता दें कि इंग्लैंड की टीम पिछले 55 साल से फुटबॉल का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीत सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here