मेकअप क्वीन कहलाती हैं बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां

0
169

मुंबई.
अभिनेत्रियों का रंग रूप देखकर हमेशा दर्शक मंत्रमुग्ध रह जाते हैं, लेकिन अभिनेत्रियों का ये गेटअप ज्यादा से ज्यादा मेकअप और कैमरे की सफाई से किया जाता है। यही वजह है कि मेकअप के बाद कुछ आम दिखने वाली अभिनेत्रियां भी हूर की परी लगने लगती हैं। कुछ अदाकाराएं तो इतना मेकअप कराती हैं कि इनके मेकअप का खर्चा ही लाखों रुपये होता है।

-सन 1970 की फिल्म ‘सावन भादो’से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली रेखा को शुरू से ही मेकअप का काफी शौक रहा है। इन्हें आज भी अत्याधिक मेकअप करते देखा जाता है। यही वजह है कि 64 वर्षीय अभिनेत्री रेखा को देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा पाता है।

-बिपाशा बसु सिर्फ एक अभिनेत्री ही नहीं, बल्कि एक कमाल की मॉडल भी हैं जो बड़े बड़े ब्रांड के लिए विज्ञापन भी करती हैं। फिटनेस पर ख़ास ध्यान देने वाली बिपाशा बॉलीवुड में अपने स्लिम फिगर के लिए जानी जाती हैं। बता दें कि बिपाशा भी उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो अपनी सुंदरता में चार चांद लगाने के लिए भारी मेकअप का इस्तेमाल करती हैं।

-बोल्ड अभिनेत्रियों में गिनी जाती कंगना रनौत सुर्ख़ियों में आने के लिए कुछ भी कर गुजरने से नहीं चूकती हैं। कंगना को अक्सर अत्यधिक मेकअप में देखा जाता है। इतना ही नहीं कंगना कुछ अलग दिखने के लिए प्रत्येक फिल्म में अपना लुक जरूर चेंज करती हैं।

-सुपरहिट अभिनेत्री ‘रानी मुख़र्जी’ सांवली हैं, लेकिन अक्सर परदे पर और अवार्ड शो में गोरी-गोरी दिखतीं हैं। रानी मेकअप को एक अदाकारा के जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा मानती हैं। यही वजह है की उन्हें अक्सर भारी मेकअप में देखा जाता है।

-टीवी सीरियल से फिल्मों में एंट्री करने वाली ‘विद्या बालन’ भी दर्शकों के बीच अपनी बड़ी पहचान बनाने के लिए काफी संघर्ष कर चुकी हैं। पहले साधारण सी दिखने वाली विद्या आज मेकअप के कमाल से काफी ग्लैमरस नजर आती हैं। सूत्रों की माने तो विद्या को फिल्म सेट्स पर सबसे जयादा टाइम मेकअप में ही लगता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here