लंबे कद की अभिनेत्रियों का बॉलीवुड में दबदबा

0
318

मुंबई.
बॉलीवुड और ग्लैमर इंडस्ट्री में करियर बनाने के लिए लुक्स के साथ ही अच्छी हाइट और पर्सनैलिटी होना भी जरूरी है। इन दिनों बॉलीवुड में ज्यादातर एक्ट्रेसेस लंबे कद की ही हैं। हालांकि लंबे कद के कारण कई बार इन ऐक्ट्रेसेस के सामने उनके हीरो हाइट में उनसे छोटे लगते थे। ऐसे में एक्टर्स लंबी हीरोइनों के साथ काम करने से करराते हैं। कई हीरोइनों का करियर उनकी हाइट की वजह से फ्लॉप हो गया। फिर भी आज फिल्म इंडस्ट्री में लम्बे कद वाली अभिनेत्रियों ने वर्चस्व कायम कर रखा है।

-पूर्व मिस यूनिवर्स एक्ट्रेस सुष्मिता सेन बॉलीवुड की सबसे लंबी एक्ट्रेस हैं। उनकी हाइट 5 फीट 10.5 इंच है। हालांकि लंबे समय से वे फिल्मों से दूर हैं। कहा जाता है कि सुष्मिता की लंबी हाइट की वजह से बॉलीवुड एक्टर्स उनके साथ काम करने से बचते हैं।

-भारत की सबसे सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक ‘कैटरीना कैफ’ ने कई फिल्में बैक टू बैक ब्लॉकबस्टर हिट दी हैं। बता दें कि कैटरीना के परिवार में सभी लम्बे हैं। ऐसे में उनका लम्बा होना भी स्वाभिक है। कैटरीना की हाइट लगभग 5 फीट 8.5 इंच है, जो कि बॉलीवुड के कई अभिनेताओं से ज्यादा है।

-फिल्म इंडस्ट्री में इस समय शीर्ष पर चल रहीं ‘दीपिका पादुकोण’ सिर्फ अपने बेहतरीन अभिनय के लिए ही नहीं बल्कि, अपनी लम्बाई के लिए भी बॉलीवुड में मशहूर हैं। दीपिका फिल्मों में आने से पहले एक मॉडल ही रह चुकी हैं, इसलिए उनकी कद काठी और फिगर मॉडल जैसा ही है। दीपिका की हाइट 5 फीट 9 इंच है।

-वर्ष 2014 में हीरोपंती से बॉलीवुड में कदम रखने वाली ‘कृति सेनन’ बड़ी ही तेजी से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना रही हैं। कृति सेनन बॉलीवुड की सबसे लम्बी अभिनेत्रियों में शुमार हैं। उनकी लम्बाई करीब 5 फीट 9 इंच है।

-फिल्मों में कम समय में ही बड़ी पहचान बनाने वाली ‘अनुष्का शर्मा’ ने आज करोड़ों दर्शकों को अपनी खूबसूरती का कायल कर दिया है। अनुष्का बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार होने के साथ साथ सबसे लम्बी अभिनेत्रियों में भी अपना नाम रखती हैं। उनकी लम्बाई करीब 5 फीट 8 इंच है।

-दीपिका पादुकोण की हमशक्ल कही जाने वाली ‘डायना पेंटी’ की सिर्फ शक्ल ही नहीं, बल्कि उनकी लम्बाई भी दीपिका से मेल खाती है। जी हाँ बता दें की डायना बॉलीवुड की सबसे लम्बी अभिनेत्री कही जाती हैं डायना की हाइट 5 फीट 10 इंच है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here