जम्मूः जम्मू के सतवारी एयरफोर्स स्टेशन में बम विस्फोट में दो जवान घायल हुए है। यह धमाका शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि के बाद हुआ। इन दो धमाकों ने जम्मू-कश्मीर से दिल्ली तक सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है। हालांकि अभी इस बात की जांच की जा रही है कि ये एक आतंकी हमला है या ब्लास्ट किसी और कारण से हुआ।

धमाके की जांच के लिए एनआईए (NIA) यानी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को मौके पर भेज दिया गया है। वहीं फरेंसिक विभाग की टीम और खुफिया विभाग भी घटना की जांच में सहयोग कर रहे हैं। आशंका जताई जा रही है कि ये एक आतंकी हमला है और इसमें क्वॉडकॉपर ड्रोन्स के जरिए स्टेशन पर आसमान से पे लोड गिराए गए।

ये धमका जम्मू के जिस एयरफोर्स बेस पर हुए हैं, वहां से अंतरराष्ट्रीय सीमा 14 किलोमीटर दूरी पर है। सूत्रों के मुताबिक, एयरफोर्स बेस पर पहला धमाका रात 01 बजकर 37 मिनट पर हुआ। इसके बाद दूसरा ब्लास्ट 01 बजकर 42 मिनट पर हुआ। हमले के बाद इलाके में हाई अलर्ट घोषित करते हुए सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों को मौके पर भेजा गया। इस मामले में गैर कानूनी गतिविधियां (रोकथाम) (Unlawful Activities (Prevention) Act) कानून की धारा 16 और 18 के तहत केस दर्ज किया गया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू के वायु सेना स्टेशन पर हुई घटना के संबंध में वाइस एयर चीफ एयर मार्शल एचएस अरोड़ा से बात की। रक्षा मंत्री कार्यालय के मुताबिक, एयर मार्शल सिंह स्थिति का जायजा लेने जम्मू पहुंच रहे हैं।

वहीं,भारतीय वायु सेना का कहना है कि रविवार को दो कम तीव्रता वाले विस्फोटों की सूचना मिली है। एक विस्फोट से इमारत की छत को मामूली नुकसान पहुंचा जबकि दूसरा खुले क्षेत्र में फटा। किसी भी उपकरण को कोई नुकसान नहीं हुआ। जांच चल रही है।

उधर, जम्मू-कश्मीर पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने नरवाल इलाके से एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 5 किलो IED बरामद हुआ है। जांच अभी जारी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here