ओसिजेक, क्रोएशियाः भारतीय खेल जगत से शनिवार को एक अच्छी खबर आई। क्रोएशिया में चल रहे शूटिंग वर्ल्ड कप में भारत को तीसरा मेडल मिला। यह पदक 10 मीटर पिस्टल मिक्स्ड इवेंट में मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने सिल्वर पदक दिलाया। भारतीय जोड़ी 387 पॉइंट के साथ मुकाबले में दूसरे नंबर पर रही।

मनु और सौरभ की जोड़ी को मिक्स्ड इवेंट के फाइनल में रशियन की वितालिना बत्सरश्किना और अर्तेम चेर्नोसोव की जोड़ी ने हराया। भारत टूर्नामेंट में अब तक एक सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज मेडल जीतकर 9वें नंबर पर है। वहीं रूस 7 मेडल 3 गोल्ड, 3 सिल्वर और एक ब्रॉन्ज के साथ टॉप पर काबिज है।

वहीं एक अन्य मुकाबले में अभिषेक वर्मा और यशस्विनी सिंह देसवाल की जोड़ी मिक्स्ड इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल से चूक गई। ये दोनों ब्रॉन्ज मेडल की रेस में तीसरे नंबर पर रहे। इन दोनों को ईरान के गोल्नॉश सेब्घाटोलाही और जावेद फोरौघी ने 7-17 से हराया।

इससे पहले भारत ने महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल टीम इवेंट में  ब्रॉन्ज जीता था। भारतीय टीम ने हंगरी को 16-12 से हराया था। 10 मीटर एयर टीम में मनु भाकर, यशस्विनी देसवाल और राही सरनोबत शामिल थीं। तीनों शूटर ने 573 स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था।

वहीं स्टार शूटर सौरभ चौधरी ने गुरुवार को देश को मेन्स इवेंट के 10 मीटर एयर पिस्टल में ब्रॉन्ज मेडल दिलाया था, जो इस टूर्नामेंट में भारत का पहला पदक था। 19 वर्षीय सौरभ ने क्वालीफाइंग राउंड में 581 और फाइनल में 220 स्कोर किया था।

आपको बता दें कि टोक्यो ओलिंपिक से पहले शूटिंग का यह सबसे बड़ा और आखिरी टूर्नामेंट है। इसके बाद सीधे ओलिंपिक ही होगा। इस साल टोक्यो गेम्स 23 जुलाई से 8 अगस्त तक होने हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here