जगुआर F-पेस SVR की बुकिंग शुरू, अनोखे नए फीचर्स

0
116

नई दिल्ली.
जगुआर लैंड रोवर ने सोमवार को भारत में F-पेस SVR परफॉर्मेंस SUV की बुकिंग शुरू करने की घोषणा कर दी है। दावा किया जा रहा है कि इसमें पहले से कहीं तेज V8 सुपरचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 700nm का टार्क जनरेट करेगा। F-पेस SVR हाल ही में लॉन्च हुई F-पेस SUV का परफॉर्मेंस ओरिएंटिड वर्जन है। फिलहाल, इसके बारे में ज्यादा जानकारी नही दी गई है, पर यह केबिन के अंदर कई अपडेट के साथ आएगी।

नई SVR लुक में बाकी F-पेस वेरिएंट्स की तुलना में ज्यादा स्पोर्टी दिखती है। इसमें बड़े एयर डैम और ब्रेक कूलिंग वेंट के साथ एक नये डिजाइन का फ्रंट बम्पर है। इसके अलावा हाई-परफॉर्मेंस SUV में नए एरोडायनामिक साइड सिल्स और साइड क्लैडिंग, SVR-स्पेसिफिक फ्रंट फेंडर, बोनट वेंट और SVR-स्पेसिफिक फिक्स्ड रियर स्पॉइलर भी मिलते हैं। इसमें अपडेटेड ग्रिल भी है, जो SVO लोगो के साथ आता है और नए Pixel LED हेडलैंप्स के साथ ट्विन J-स्टाइल LED DRLs हैं।

F-पेस SVR के इंटीरियर को भी रिडिजाइन किया गया है। इसमें 11.4-इंच के टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक नये डैशबोर्ड को जोड़ा गया है। यही नहीं, कनेक्टिविटी के लिए इसमें ऐपल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट मिलता है। अतिरिक्त फीचर्स के रूप में इसे वायरलेस चार्जिंग पैड, PM2.5 एयर-प्यूरिफायर से लैस किया जा सकता है। जगुआर इस SUV को 3D सराउंड व्यू कैमरा के साथ जंक्शन व्यू में भी पेश कर सकती है।

F-पेस SVR को JLR के स्पेशल व्हीकल्स ऑपरेशंस (SVO) डिवीजन द्वारा ट्यून किया गया है। इस तरह F-पेस SVR में 5.0-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 इंजन लगा हुआ है, जो 540hp और 700nm का टार्क जनरेट करता है। इसके अलावा इसका इंजन 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है जिसे जल्दी शिफ्ट करने और पावर डिलीवरी में मदद मिलती है। इतना ही नहीं, F-पेस SVR केवल 4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है।

जगुआर F-पेस SVR की कीमत 1.3 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से ऊपर होने की उम्मीद है। वहीं, इसके बेस मॉडल F-पेस की कीमत 69.99 लाख रुपये के एक्स शोरूम प्राइस पर रखी है। F-पेस को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में लॉन्च किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here