टेस्ला के नए मॉडल एस को आधिकारिक ईपीए रेंज

0
148

नई दिल्ली
नई टेस्ला मॉडल एस लॉन्ग रेंज को अपनी आधिकारिक पर्यावरण संरक्षण एजेंसी (ईपीए) रेंज रेटिंग मिली है, जो पिछले साल के संस्करण की तुलना में दक्षता में सुधार दिखा रही है। जब पहली बार घोषणा की गई थी, तो इसकी सीमा का आकलन 412 मील का था और एलन मस्क ने डिलीवरी इवेंट के दौरान इसकी घोषणा भी की थी। लेकिन कुछ ही दिनों बाद इसे टेस्ला की वेबसाइट पर 405 मील तक अपडेट कर दिया गया था। टेस्ला ने 2021 के अपडेटेड वर्जन के साथ नए मॉडल एस के बैटरी पैक को अपडेट किया है, लेकिन ऑटोमेकर ने इसके बारे में कई विवरण जारी नहीं किए हैं, जिसमें ऊर्जा क्षमता भी शामिल है।

इलेक्ट्रेक के अनुसार, टेस्ला के रेंज के संदर्भ को अनुमान से ईपीए अनुमान में भी अपडेट किया गया है – जिससे हमें विश्वास हो गया कि टेस्ला को लॉन्ग रेंज के लिए आधिकारिक ईपीए रेटिंग मिली थी और एजेंसी की वेबसाइट जल्द ही अपडेट होने वाली है।ईपीए ने अब नई 2021 टेस्ला मॉडल एस लॉन्ग रेंज के लिए आधिकारिक रेटिंग जोड़ने के लिए अपनी वेबसाइट को अपडेट किया है।

इसमें शहर में ड्राइविंग के लिए 124 एमपीजी और हाईवे ड्राइविंग के लिए 115 एमपीजी की दक्षता में मामूली उछाल दिखाया गया है – जिसके परिणामस्वरूप 120 एमपीजीई संयुक्त होता है। हालांकि, नई ईपीए रेटिंग पिछले साल की तरह समान ऊर्जा क्षमता के अनुरूप है और दक्षता टक्कर के माध्यम से थोड़ी लंबी दूरी हासिल की जाती है।
नई मॉडल एस लॉन्ग रेंज अमेरिका में 79,990 डॉलर से शुरू होती है और इस साल के अंत में नए ऑर्डर दिए जा रहे हैं, क्योंकि नए मॉडल एस की डिलीवरी में कई महीनों की देरी के बाद टेस्ला को बैकलॉग के माध्यम से काम करने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here