हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से हटाए गए अजहरुद्दीन

0
240

हैदराबाद.
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। उन्हें हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। खबरों के अनुसार अजहरुद्दीन जांच पूरी होने तक सस्पेंड रहेंगे। पूर्व भारतीय कप्तान को सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया था। एपेक्स काउंसिल ने अजहरुद्दीन को एक नोटिस जारी किया है, जिसके मुताबिक उनकी मेंबरशिप को भी रद्द कर दिया गया है।

बताया जाता है कि मोहम्मद अजहरुद्दीन की शिकायत की गई थी। इसके बाद हैदराबाद क्रिकेट संघ के सदस्यों की ओर से ये फैसला लिया गया। मोहम्मद अजहरुद्दीन पर आरोप है कि उन्होंने नियमों का उल्लंघन किया है। उन्हें नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा गया था। इसके बारे में मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कुछ नहीं बताया है। यह जानन लें कि ये क्रिकेट क्लब एक टूर्नामेंट में हिस्सा लेता है, लेकिन बीसीसीआई की ओर से ये मान्यता प्राप्त नहीं है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में ही हैदराबाद क्रिकेट संघ के अध्यक्ष बने थे। इसके बाद वे किसी न किसी कारण से लगातार चर्चा में रहे हैं। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भारत के लिए 99 टेस्ट मैच खेले हैं, एक टेस्ट से वे शतक लगाने से रह गए थे। मोहम्मद अजहरुद्दीन की इंटरनेशनल क्रिकेट में एंट्री बहुत ही शानदार ढंग से हुई थी। ये सिलसिला लंबे अर्से तक जारी रहा। मोहम्मद अजहरुद्दीन भारत के शानदार कप्तानों में से एक रहे हैं।

वैसे साल 2000 में मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम मैच फिक्सिंग प्रकरण में सामने आया था। इसके बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था। इसके कारण 12 साल बाद मोहम्मद अजहरुद्दीन पर लगे आरोपों को आंध्र प्रदेश हाईकोर्ट ने खारिज कर दिए थे। हालांकि मोहम्मद अजहरुद्दीन का क्रिकेट करियर साल 2000 के बाद ही खत्म हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here