24 जून को खुलेगी माइक्रोसॉफ्ट की नई ‘खिड़की’, और शानदार दिखेगी दुनिया

0
150

नई दिल्ली.
माइक्रोसॉफ्ट एक वर्चुअल इवेंट के द्वारा विंडोज की नेक्स्ट Next-Generation 24 जून को लॉन्च करेगी। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ ने कहा कि यह डेवलेपर्स और रचनाकारों के लिए समान रूप से आर्थिक अवसरों के दरवाजे खोलेगी। यह नेक्स्ट जेनरेशन अपडेट पिछले एक दशक में विंडोज में होने वाला सबसे महत्वपूर्ण अपडेट होगा। मैं पिछले कुछ महीनों से स्वयं इसमें शामिल हूं और मैं विंडोज़ के नेक्स्ट जेनरेशन के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। आपसे हमारा वादा है कि हम आज हर विंडोज़ डेवलेपर के लिए और अधिक अवसर पैदा करेंगे और उस प्रत्येक क्रिएटर का स्वागत करेंगे जो एप्लिकेशन बनाने, वितरित करने और उसे मॉनिटाइज़ करने के लिए सबसे नवीन, नए और खुले मंच की तलाश में है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक इस महत्वपूर्ण अपडेट को आंतरिक रूप से ‘Project Sun Valley’ का कोडनाम दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह एक नया यूजर इंटरफेस ओवरहॉल और एक नया विंडोज ऐप स्टोर लेकर आएगी।

यूएस आधारित टेक दिग्गज रेडमॉन्ड ने अपनी वेबसाइट पर नए इवेंट की एक लिस्ट डाली है, जो कि 24 जून को दिन में 11 बजे सार्वजनिक होगा। विंडोज के ट्विटर हैंडल से कंपनी ने एक पोस्ट भी डाली है। इसमें बताया गया है कि यह इवेंट अगली विंडोज के बारे में कुछ प्रमुख जानकारियों भरा होगा। इस पोस्ट के साथ जो इमेज अटैच की गई है, उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि विंडोज लोगो में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। यूजर्स इवेंट पेज पर जाकर इसके लिए रिमांडर भी सेट कर सकते हैं।

यूजर इंटरफेस के बदलावों और डेवलेपर्स के लिए नए मॉनिटाइजेशन अवसरों के अलावा कुछ और फीचर जो इस नेक्स्ट जेनरेशन विंडोज़ में आने वाले हैं, उनमें नए सिस्टम आइकॉन, विंडोज़ 95 के ऑइकॉन की समाप्ति और इसके अलावा भी अन्य कई फीचर शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here