Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
मोदी मंत्रिमंडल में जल्द हो सकता है फेरबदल, सिंधिया बन सकते हैं रेल मंत्री - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

मोदी मंत्रिमंडल में जल्द हो सकता है फेरबदल, सिंधिया बन सकते हैं रेल मंत्री

दिल्लीः मोदी मंत्रिमंडल में जल्द ही फेरबदल हो सकता है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया रेल मंत्री बनाए जा सकते हैं। आपको बता दें कि सिंधिया ने गत वर्ष मार्च महीने में एमपी में कमलनाथ सरकार के तख्तापलट में अहम भूमिका निभाई थी।

अभी हाल में मोदी सरकार दूसरे कार्यकाल के दो साल पूरे हुए हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करने की तैयारी में हैं। मोदी ने शुक्रवार को गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक की थी। इसी बैठक के बाद से सिंधिया समर्थक दावा कर रहे हैं कि उनके नेता को जल्द ही टीम मोदी में जगह मिलने वाली है।

सूत्रों के मुताबिक सिंधिया को रेलवे की कमान मिल सकती है। हालांकि उन्हें शहरी विकास या मानव संसाधन जैसे अहम मंत्रालय दिए जाने की भी चर्चा है। सिंधिया 15 महीने पूर्व बीजेपी में शामिल हुए थे और बीजेपी उनसे किया वादा पूरा करने जा रही है। इस तरह की चर्चा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली दिल्ली से लेकर मध्यप्रदेश तक हैं।

बताया जा रहा है कि सिंधिया के मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिलने की मुख्य वजह मनमोहन सरकार में उनके एक्टिव मंत्री की छवि है। सिंधिया ने मनमोहन सरकार में अपनी छवि एक्टिव मंत्री की बनाई थी।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का ध्यान अब पार्टी में यूथ लीडरशिप को डेवलप करना है। इसी वजह से मध्यप्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया, असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, ओडिशा के बैजयंत पांडा, महाराष्ट्र से देवेंद्र फडनवीस सहित कई युवा चेहरों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पहले कार्यकाल में छह  महीने में ही कैबिनेट का विस्तार कर मंत्रियों की संख्या 45 से बढ़ाकर 66 कर दी थी। इसके बाद जुलाई 2016 में मोदी ने फिर कैबिनेट में फेरबदल कर मंत्रियों की संख्या बढ़ाकर 78 कर दी थी। उसके अलावा एक साल बाद भी उन्होंने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया था।

पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल में 30 मई 2019 को 57 मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन मौजूदा समय में उनकी टीम 53 मंत्रियों की ही है। दो मंत्री रामविलास पासवान और सुरेश अंगाड़ी का निधन हो चुका है, जबकि दो कैबिनेट मंत्री हरसिमरत कौर बादल और अरविंद सावंत इस्तीफा दे चुके हैं।

 

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago