आबादी के हिसाब से देश के सबसे बड़े सूबे यानी उत्तर प्रदेश में सियासी हलचलें जोरों पर है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के करीबी जितिन प्रसाद के बीजेपी में शामिल होने के अगले ही दिन राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अचानक दो दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंच गए। यहां पहुंचने के बाद गुरुवार शाम करीब चार बजे वह केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के घर भी पहुंचे, जहां दोनों नेताओं के बीच करीब डेढ़ घंटे तक मीटिंग चली।

इसी बीच बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। योगी कल मोदी से भी मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि राज्य में मंत्रिमंडल विस्तार और अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर योगी ये मुलाकातें कर रहे हैं।

उघपस अपना दल (एस) की अध्यक्ष एवं सांसद अनुप्रिया पटेल ने भी शाह से मुलाकात की। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया ने राज्य में संभावित मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर अपनी बात शाह के सामने रख दी है।  इसके अलावा जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव तथा अगले साल होने वाले चुनावों में प्रत्याशियों को लेकर भी चर्चा की।

आपको बता दें कि पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) बीएल संतोष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने उत्तर प्रदेश में संगठन और सरकार के कामकाज का जायजा लिया था। इन दोनों ने राज्य के कई मंत्रियों से मुलाकात कर उनकी नाराजगी जानी थी। इसके बाद उन्होंने पांच और छह जून को दिल्ली में हुई बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से अपनी पूरी रिपोर्ट शेयर की थी। इसके बाद नड्‌डा और बीएल संतोष इस रिपोर्ट को लेकर मोदी के पास पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here