दिल्लीः बीजेपी नेता एवं उत्तर-पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले लोगों से नफरत करते हैं और उन्हें अपमानित करने का आरोप लगाया है।

तिवारी ने सोमवार को संवाददाताओं को संबोधित करते हुए केजरीवाल के उस बयान का हवाला दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि बिहार से कोई व्यक्ति पांच सौ रुपये का टिकट लेकर आता है और यहां के अस्पताल में पांच लाख का ऑपरेशन मुफ्त में कराकर चला जाता है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल पिछले वर्ष लाकडाउन होने पर दूसरे राज्य के लोगों को आनंद विहार बस अड्डे पर बुलाकर पलायन करने पर मजबूर करने का भी आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि गरीबों को अस्पतालों में पांच लाख रुपये तक मुफ्त में इलाज की सुविधा मिले, इसके लिए केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना शुरू किया है, लेकिन केजरीवाल सरकार दिल्ली के गरीबों को यह सुविधा नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की हठ की वजह से यहां करीब 55 लाख गरीब इस सुविधा से वंचित हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार की वजह से दिल्ली की स्वास्थ्य सुविधाएं चरमरा गई हैं।

वहीं दिल्ली प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के गरीबों को धोखा देने का आरोप लगाया। उन्होंने कि प्रधानमंत्री आयुष्मान गरीबों को अस्पतालों में पांच लाख रुपये का मुफ्त इलाज की सुविधा मिलती है। उन्होंने बताया कि अब तक देशभर में 1.84 से ज्यादा लोगों को इसका लाभ मिला है, लेकिन दिल्ली के गरीब इस योजना से अब तक वंचित हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के करीब 55 लाख लोगों को योजना का लाभ मिल सकता है, लेकिन दिल्ली सरकार ने उन्हें इस योजना से वंचित करने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि 2019 में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जब दिल्ली सरकार से इस योजना को लागू करने की मांग की थी, उस समय दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा था कि वह इससे बेहतर योजना लागू करेंगे जिसमें दिल्ली के सभी लोग कवर होंगे और 30 लाख रुपये तक का इलाज हो सकेगा, लेकिन आजतक उनकी योजना लागू नहीं हुई। उन्होंने कहा कि यदि आयुष्मान योजना लागू हुई होती, तो गरीबों और निजी अस्पतालों में लाखों रुपये देने वालों को इसका लाभ मिलता। उन्होंने आरोप लगाया कि इस योजना को लागू नहीं करने के पीछे दिल्ली सरकार का निजी अस्पतालों के साथ सांठगांठ है।

उधर, दिल्ली विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में बजट पेश करते हुए कहा था कि बजट उनके लिए गीता, गुरुग्रंथ साहिब, कुरान तथा बाइबल की तरह है, लेकिन बजट में घोषणा इसके बावजूद उन्होंने आयुष्मान योजना लागू नहीं किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली हाई कोर्ट, सुप्रीम कोर्ट के कहने के बावजूद यहां अबतक यह योजना लागू नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि मानव अधिकार आयोग ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना से ग्रसित गरीब इलाज के बगैर मर रहे हैं, इसलिए तुरंत आयुष्मान योजना लागू होना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह योजना लागू होती तो कई लोगों की जान बच जाती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here