दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनजर राष्ट्रीय राजधानी में लागू पाबंदियों में रियायत देने के ले ऑड-ईवन फॉर्मूला इस्तेमाल करने का फैसला लिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनियावार को कोरोना की स्थिति को लेकर पीसी की और इस बारे में जानकारी दी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि यह व्यवस्था कब तक जारी रहेगी।  इस दौरान उन्होंने कहा कि दिल्ली में कुछ और रियायतों के साथ लॉकडाउन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि बाजार, मॉल ऑड-ईवन के आधार पर खुलेंगे। इनका समय सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक होगा। आपको बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में सात जून के सुबह पांच बजे तक लॉकडाउन लागू है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मेट्रो 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि अगले हफ्ते कोरोना की स्थिति को देखकर और भी रियायतें देंगे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 तीसरी लहर से निपटने की तैयारी के लिए शुक्रवार को छह घंटे तक तक बैठक चली। हम तीसरी लहर में कोरोना के मामले 37 हजार प्रतिदिन तक पीक मानकर तैयारी करेंगे। बेड, ऑक्सीजन, दवा और आईसीयू की कितनी जरूरत होगी, इसका आंकलन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों को ज्यादा खतरा होने की आशंका जताई जा रही है। इसलिए हम हर हॉस्पिटल में बच्चों के लिए अलग से इंतजाम करेंगे। बेड से लेकर दवा तक बच्चों को ध्यान में रखकर ही तैयारी की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here