पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के समय से शुरू हुआ सियासी घमसान थमता नजर नहीं आ रहा है। अब राज्य में कोरोना वैक्सीन के सर्टिफिकेट को लेकर राजनीति शुरू हो गई है।दरअसल राज्य सरकार ने फैसला लिया है कि तीसरे फेज के वैक्सीनेशन में जो सर्टिफिकेट दिए जाएंगे, उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नहीं बल्कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तस्वीर होगी।

ममता सरकार के इस फैसले को लेकर बीजेपी टीएमसी पर निशाना साधा है। पार्टी प्रवक्ता समिक भट्टाचार्य ने कहा है कि टीएमसी प्रधानमंत्री पद की गरिमा को नहीं मान रही है। वह बंगाल में एक अलग निर्भर देश की तरह बर्ताव कर रही है। उन्होंने कहा है कि टीएमसी यह मानने को तैयार नहीं है कि वह जहां हैं, वह भारत का ही राज्य है।

आपको बता दें तृणमूल ने विधानसभा में चुनाव के दौरान भी वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर मोदी की फोटो को लेकर आपत्ति जताई थी। तृणमूल ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताते हुए चुनाव आयोग से शिकायत की थी। हैरानी की बात यह है कि अब उसे वैक्सीन सर्टिफिकेट पर ममता की फोटो लगाना गलत नहीं लग रहा है। टीएसी नेता सौगत रॉय का कहना है कि यदि वे (बीजेपी) ऐसा कर सकते हैं तो हमारी तरफ से भी ऐसा किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here