हाइब्रिड इलेक्ट्रिक बाइक बाजार में धमाल मचाने तैयार

0
361

नई दिल्ली.
Nawa Technologies एक नया कॉन्सेप्ट लेकर आई है। उसका मानना है कि ‘इलेक्ट्रिक पावर सोर्स ऑटोमोबाइल सेक्टर का भविष्य हैं।’ बीते कुछ समय में इलेक्ट्रिक वीकल की डिमांड और प्रॉडक्शन दोनों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

नावा टेक्नॉलजीज ने इस कॉन्सेप्ट को लेकर काम किया और अब दुनिया की पहली हाइब्रिड इलेक्ट्रिक बाइक लेकर वह हाजिर है। जनवरी में NawaRacer Concept पेश किया गया था। इस कॉन्सेप्ट बाइक अपनी तरह के पहले हाइब्रिड इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का इस्तेमाल किया गया था। अब इस कॉन्सेप्ट को जल्द वर्किंग प्रोटोटाइप के रूप में पेश किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को मौजूदा समय में फ्रेंच बैटरी कंपनी YSY Group के साथ मिलकर डिवेलप किया जा रहा है।

इस बाइक का वजन अन्य इलेक्ट्रिक बाइक्स की तुलना में काफी कम है। बाइक का वजन 150 किग्रा के आस पास रखा गया है जिससे इसे आसानी से हैंडल किया जा सकता है। बाइक की टॉप स्पीड 160 किमी है। बात करें इस बाइक की रेंज की तो कंपनी के मुताबिक यह बाइक 300 किमी की लंबी रेंज के साथ आती है।

इस बाइक में सुपरफास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी दी गई है। सिर्फ 60 मिनट में इस बाइक को 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। 100 पर्सेंट चार्ज होने में कितना समय लगेगा इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं दी गई है।

बाइक में 1960 के दौर की कैफे रेसर स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया गया है। रेट्रो लुक वाली LED हेडलैम्प के साथ बाइक में इंटिग्रेटेड सर्कुलर LED DRL, ब्लैक अलॉय वील्ज और स्मूद प्लोइंग लाइन्स का इस्तेमाल किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here