Courtesy ANI

उत्तर भारत के कई क्षेत्रों में मौसम के करवट बदलने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली और एनसीआर में आज  बारिश होने के आसार हैं। वहीं, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के कई इलाकों में भी आज बारिश होने की उम्मीद है। इसके अलावा जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित में भी अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और धूल भरी आंधी चल सकती है।

दिल्लीवासियों को सोमवार की रात से मंगलवार तक हुई बारिश से उमस भरी गर्मी से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज भी बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने की भी संभावना है। इसके अगले दो दिन भी बादल छाए रहने और गरज के साथ छींटे पड़ने का अनुमान है।

वहीं, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश, गरज और धूल भरी आंधी चल सकती है। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में तीन दिन और बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, उत्तरी कर्नाटक, केरल, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित के अलग-अलग क्षेत्रों में बिजली चमकने और धूल भरी आंधी आने के आसार हैं। यहां बारिश की भी संभावना बनी हुई है। वहीं, असम, मेघालय, ओडिशा, गोवा, तेलंगाना, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुर, तमिलनाडु व पुडुचेरी में भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here