‘हाइपरचार्ज’ टेक्नोलॉजी, केवल आठ मिनट में चार्ज हो जाएगी बैटरी

0
231

नई दिल्ली.
चाइनीज टेक कंपनी शाओमी ने अपनी लेटेस्ट फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की है, जिसने सभी पुराने रिकॉर्ड्स तोड़ दिए हैं। कंपनी का दावा है कि नई 200W वायर्ड ‘हाइपरचार्ज’ टेक्नोलॉजी की मदद से Mi 11 प्रो (कस्टम बिल्ड) की 4,000mAh बैटरी को केवल आठ मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। शाओमी ने बताया है कि फोन को 120W वायरलेस चार्जिंग के साथ भी केवल 15 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता है। शाओमी का कहना है कि नई टेक्नोलॉजी ने वायर्ड और वायरलेस चार्जिंग दोनों में विश्व रिकॉर्ड बनाया है।

बता दें, शाओमी ने कुछ साल पहले ही 100W चार्जिंग टेक्नोलॉजी पेश की थी, जिसकी मदद से 4,000mAh की बैटरी को केवल 17 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकता था। वहीं, पिछले साल शाओमी ने 120W चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ Mi 10 अल्ट्रा की बड़ी 4,500mAh बैटरी को केवल 23 मिनट में फुल चार्ज कर दिखाया।

पिछले साल ओप्पो 125W चार्जिंग टेक्नोलॉजी लाई थी, जिसने 4,000mAh बैटरी केवल पांच मिनट में 41 प्रतिशत चार्ज कर दी थी। इस रेस में सैमसंग और ऐपल जैसे ब्रैंड्स पीछे रह गए हैं। शाओमी ने जहां नई टेक्नोलॉजी के काम करने का तरीका नहीं बताया है, वहीं ओप्पो की ओर से ओवरव्यू दिया गया है। कंपनी ने कहा है कि यह टेक अपग्रेडेड सुपरवूक आर्किटेक्चर पर आधारित है।

इस बीच, शाओमी ने अपने डिवाइसेज और स्मार्टफोन्स की वारंटी दो महीने के लिए बढ़ाने का फैसला किया है। इसका फायदा उन यूजर्स को मिलेगा, जिनके डिवाइस की वारंटी मई या जून, 2021 में खत्म हो रही थी। यानी कि अगर आपके फोन वारंटी मई में खत्म हो रही थी, तो अब आप जुलाई, 2021 तक इसे रिपेयर करवा सकेंगे। शाओमी की ओर से लिया गया फैसला, स्मार्टफोन्स के अलावा दूसरे प्रोडक्ट्स पर भी लागू होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here