courtesy Of ANI

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को झूठा करार दिया है। उन्होंने ममता पर हमला बोलते हुए मंगलवार को कहा कि चक्रवाती तूफान यास से हुए नुकसान की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य में बैठक की, लेकिन इस बैठक में ममता नहीं पहुंचीं और उन्होंने बैठक से गायब होने की जो वजह बताई, वह झूठी है।

राज्यापाल धनखड़ ने आज ट्वीट कर कहा, “ममता बनर्जी ने 27 मई को रात सवा ग्यारह बजे मुझे मैसेज किया था। उन्होंने कहा था कि क्या मैं आपसे अभी बात कर सकती हूं? अर्जेंट है। ममता ने फोन पर इस बात के संकेत दिए कि प्रधानमंत्री की बैठक में वह तथा उनके अधिकारी नहीं जाएंगे। जनता की सेवा के ऊपर उनका अहंकार हावी हो गया। झूठी बातों से मजबूर होकर मैंने पूरा रिकॉर्ड सामने रख दिया है।“

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने 28 मई को पश्चिमी मिदनापुर में बैठक के दौरान तूफान यास से हुए नुकसान की समीक्षा की थी। इस बैठक में सीएम ममता काफी देर से पहुंची था और मोदी को काफी इंतजार करना पड़ा था। बैठक में राज्य मुख्य सचिव अलपन बंधोपाध्याय भी नहीं पहुंचे थे। इसके बाद केंद्र सरकार ने अलपन को दिल्ली बुला लिया था। इसी को लेकर ममता और केंद्र के बीच तकरार बढ़ गई। ममता ने अलापन को मुख्य सचिव पद से रिटायर कर उन्हें अपना प्रमुख सलाहकार बना दिया। इसके बाद केंद्र ने कहा कि वह अलपन को चार्जशीट भेजेगा। केंद्र ने कहा कि भले ही वह रिटायर हो गए हों, लेकिन कार्रवाई की जाएगी।

उधर, टीएमसी सुप्रीमो ममता ने सोमवार को पीएम मोदी को खत लिखा था। उन्होंने पत्र में कहा कि आपने बैठक का स्वरूप बदल दिया। आपने गवर्नर और कुछ केंद्रीय मंत्रियों को बैठक में बुलाया। इसका मैंने विरोध नहीं किया, लेकिन, आपने बैठक में अपनी पार्टी के एक स्थानीय विधायक को बुला लिया। इसका मुझे कोई औचित्य नजर नहीं आता। प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री के बीच होने वाली बैठक में एक स्थानीय विधायक का होना स्वीकार नहीं किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here