मॉर्डन-रेट्रो लुक वाली बाइक्स हैं काफी दमदार, गजब की रफ्तार

0
369

नई दिल्ली
रेट्रो स्टायलिंग के लिए रॉयल एनफील्ड की बाइक्स सबसे ज्यादा लोकप्रिय रही हैं। इसके अलावा कुछ अन्य कंपनियों ने भी इस सेग्मेंट में अपनी बाइक्स को उतारा है, जो बेहद ही खास हैं। तो आइये जानते हैं उन मोटरसाइकिलों के बारे में –

रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 : रॉयल एनफील्ड की बेस्ट सेलिंग बाइक क्लॉसिक 350 अपने दमदार फरफॉर्मेंस के साथ ही रेट्रो स्टायलिंग के लिए भी खासी मशहूर है। कंपनी ने इस बाइक 346cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर ट्वीन स्पार्क एयर कूल्ड इंजन प्रयोग किया है जो कि 19.36 PS की पावर और 28 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) दिया गया है। ये बाइक कुल 7 वेरिएंट्स में आती है।

जावा 42: Jawa 42 रेट्रो और मॉर्डन स्टायलिंग का बेजोड़ नमूना है, इसमें 14 लीटर के फ्यूल टैंक के साथ लांग एग्जॉस्ट (साइलेंसर) दिया गया है। सर्कूलर शेप हेडलैंप, डिजिटल और एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ राउंड मिरर भी मिलते हैं। इस बाइक में कंपनी ने 293cc की क्षमता का इंजन इस्तेमाल किया गया है जो कि 27bhp की पावर और 27.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है।

बजाज ऑटो एवेंजर 220: बजाज ऑटो की एवेंजर को किफायती क्रूजर के तौर पर भी जाना जाता है। इस बाइक को आकर्षक बनाने के लिए कंपनी ने फ्यूल टैंक पर ग्रॉफिक्स भी दिए हैं। 13 लीटर की क्षमता के फ्यूल टैंक के साथ इसमें हाइलोजन बल्ब, डिजिटल एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर इसे मॉर्डन बनाते हैं। इसके अलावा स्पोक व्हील्स, पिलन बैकरेस्ट (पीछे बैठने वाले के लिए रेस्ट) और विंडस्क्रीन इसे और भी खास बनाते हैं। इस बाइक में 220cc की क्षमता का इंजन प्रयोग किया गया है जो कि 18.76bhp की पावर और 17.55Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है। ये बाइक केवल एक स्टैंडर्ड वेरिएंट और दो रंगों में उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here