ऐसा वॉच, जो हर समय आपकी सेहत को वॉच करता रहेगा

0
614

नई दिल्ली.
गार्मिन फोररनर 45 एक शानदार लुक और मजबूत डिजाइन के साथ बाजार में है। कंपनी ने इस वॉच में सिलिकॉन स्ट्रैप का इस्तेमाल किया है, जो काफी मजबूत है और इस्तेमाल करने में भी अच्छा है। गार्मिन फोररनर 45 में टाइम/डेट, जीपीएस, वेदर, मज्यूजिक कंट्रोल, फाइंड माय फोन, अलार्म, टाइमर, स्टॉप वॉच जैसे फीचर दिए गए हैं। इसके साथ ही आप इस वॉच में अपने कॉल, एसएमएस, ईमेल, व्हाट्सएप नोटिफिकेशन आदि एक्सेस कर सकते हैं। इस वॉच की मदद से यूजर्स स्लीप मॉनिटरिंग, कैरोली काउंट, डिस्टेंस ट्रैवल, स्टेप काउंट, कार्डियो, बॉडी बैटरी आदि ट्रैक कर सकते हैं।

वॉच के बैटरी बैकअप ने हमें थोड़ा निराश किया है। इसका बैटरी बैकअप अधिकतम एक हफ्ते का ही है। स्टेप काउंट को लेकर थोड़ी समस्या जरूर हुई। ज्यादा कीमत पर भी अगर यूजर को सटीक रिजल्ट नहीं मिले तो बुरा लगा है। वॉच कार में ट्रैवल करने के दौरान भी स्टेप काउंट करती है। वॉच में टच स्क्रीन नहीं मिलता है, यानी आपको बटन से काम चलाना होगा। वॉच का वजन मगह 36 ग्राम है, इसलिए इसे इस्तेमाल करना आसान है। वॉच में आपको जीपीएस, सनलाइट विजिबिलिटी जैसे फीचर मिलते हैं।

वॉच 5 एटीएम रेटिंग के साथ आती है, यानी इसे 5 मीटर तक पानी में भी आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। वॉच को जीपीएस से कनेक्ट करने के लिए आपको मोबाइल की जरूरत नहीं है, यानी आप रनिंग के दौरान सिर्फ इस घड़ी को पहनकर भी जा सकते हैं। घड़ी का फेस (डायल) काफी कैंची है, इसलिए लोगों की नजर इसपर पड़ती है और वह इसके बारे में जानना चाहते हैं।
वॉच का डिजाइन और इसकी बिल्ट क्वॉलिटी काफी अच्छी है। इस वॉच के कहीं भी टकराने या गिर जाने से इसके खराब होने की चिंता नहीं सताती है। इसमें आप बॉडी बैटरी भी मॉनिटर कर सकते हैं। साथ ही इसे जीपीएस से कनेक्ट करना आसान है और इसे इस्तेमाल करने काफी मजेदार अनुभव है। अगर आपको बटन्स से खेलना पसंद है तो आप इस वॉच को जरूर पसंद करेंगे। गार्मिन कनेक्ट की मदद से आप इसे स्मार्टफोन से जोड़ सकते हैं। इसमें आपको कोच की भी सुविधा मिलती है, जो आपको बेहतर ट्रेनिंग प्रदान करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here