राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस के मद्देनजर लागू पाबंदियां अगले सोमवार की सुबह पांच बजे तक जारी रहेंगी। प्रदेश सरकार ने इसकी रोकथाम को लेकर लागू लॉकडाउन की अवधि को 31 मई तक बढ़ा दिया है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि हम एक हफ्ते यानी 31 मई तक लॉकडाउन को बढ़ा रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि जिस तरह से संक्रमण के मामले इस समय घट रहे हैं, यदि इसी तरह से घटते रहे, तो हम धीरे-धीरे लॉकडाउन में ढील देंगे।

उन्होंने कहा कि इस समय केस घट रहे हैं और पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आई है। उन्होंने कहा कि तीसरी लहर के आने की आशंका है और हम इसके लिए तैयारियां कर रहे हैं, लेकिन भगवान न करे कि कोई तीसरी लहर आए। सभी स्वस्थ रहें, यही हमारी प्रार्थना है।

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में आज कोरोना की वेव कमजोर होती नजर आ रही है। पिछले 24 घंटे में यहां संक्रमण दर 2.5 फीसदी के भी नीचे चली गई है। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,600 केस आए हैं।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अब तक 14.15 लाख लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इनमें 13.60 लाख लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 23,013 मरीजों की मौत हो चुकी है। यहां 31,308 का इलाज चल रहा है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोगों को वैक्सीन लगाना हमारी पहली प्राथमिकता है। अगर वैक्सीन सबको लग जाये तो कोरोना की तीसरी वेब से बच जाएंगे। दिल्ली के लोगों के लिए वैक्सीन पर जितना खर्च करने की जरूरत है, उसके लिए सरकार तैयार है।

दिल्ली सरकार ने रविवार से 18 से 44 साल की उम्र के लोगों का वैक्सीनेशन बंद कर दिया था। केजरीवाल सरकार ने इसकी वजह वैक्सीन की कमी को बताया था। केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्‌ठी लिखकर वैक्सीन प्रोडक्शन बढ़ाने के लिए चार सलाह भी दी थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here