राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 मई तक पाबंदियां जारी रहेगी। प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन की अवधि एक बार फिर बढ़ा दी है।  मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इसकी घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोरोना पर काबू पाने के लिए 17 मई को खत्म होने वाले लॉकडाउन को 24 मई तक के लिए बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि हमने वैक्सीन की कमी को दूर करने को लेकर केंद्र सरकार को चिठ्ठी भी लिखी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में लॉकडाउन का अच्छा असर देखने को मिल रहा है। 26 अप्रैल के बाद से नए मामलों में धीरे-धीरे कमी भी आने लगी है और पिछले दो-तीन दिन में संक्रमण की दर में गिरावट देगी जा रही है और हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं।

दिल्ली में शनिवार को कोविड-19 के 6430 नए मामले दर्ज किए गए थे तथा 337 मरीजों की इसके कारण जान गई थी। वहीं 11,592 मरीज इससे ठीक हुए थे। । यहां अब तक 13,87,411 लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि  21,244 मरीजों की मौत हो चुकी है।

आपको बता दें कि कोरोना के मद्देनजर देश के 19 राज्यों में पूर्ण लॉकडाउन जैसी पाबंदियां हैं। इनमें हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, ओडिशा, मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु, मिजोरम, गोवा, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी शामिल हैं।

वहीं 13 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में आंशिक लॉकडाउन है। यानी यहां पाबंदियां तो हैं, लेकिन छूट भी है। इनमें पंजाब, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नगालैंड, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, आंध्र प्रदेश और गुजरात शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here