कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश इस वक्त कराह रहा है। हर रोज संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं और चार हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो रही है। लोगों बुनियादी चिकित्सा की सुविधाएं सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। ऐसी मुश्किल घड़ी में कई लोग ऐसे हैं, जो जरूरतमंदों को मेडिकल हेल्प पहुंचाने का काम कर रहे हैं। उन्हीं लोगों में से एक हैं, यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट श्रीनिवास बीवी। अब दिल्ली पुलिस जानना चाहती है, कि वह लोगों को चिकित्सा सुविधाएं कैसे मुहैया कर रहे हैं। इस सिलसिले में दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने श्रीनिवास शुक्रवार को करीब आधे घंटे तक पूछताछ की। क्राइब ब्रांच की टीम ने श्रीनिवास के ऑफिस में उनसे पूछा कि आखिर लोगों की मदद के लिए वे दवाएं और मेडिकल उपकरण कहां से ला रहे हैं? पुलिस का कहना है कि श्रीनिवास से यह पूछताछ दिल्ली हाईकोर्ट के निर्देश पर हो रही है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने श्रीनिवास से हुई पूछताछ को लेकर अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र सरकार पर हमला बोला। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “बचाने वाला हमेशा मारने वाले से बड़ा होता है।“

उधर, पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “मदद करने वाले युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास को मदद से रोकना मोदी सरकार का भयावह चेहरा है। ऐसी घृणित बदले की कार्यवाही से न हम डरेंगे, न हमारा जज़्बा टूटेगा। सेवा का संकल्प और दृढ़ होगा।?

श्रीनिवास ने पूछताछ को लेकर बताया कि दिल्ली पुलिस जानना चाहती थी कि यूथ कांग्रेस लोगों को कैसे मदद पहुंचा रही है। उन्होंने आगे बताया कि कर्नाटक, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, झारखंड समेत कई राज्यों में श्रीनिवास की टीम SOSIYC बनी हुई है जो जरूरतमंदों की मदद को कर रही है। जिन्हें मदद की जरूरत होती है लोग श्रीनिवास को टैग करके ट्वीट करते हैं और उन्हें तुरंत मदद मिल जाती है। उन्होंने कहा कि ऐसी पूछताछ से वे डरने वाले नहीं हैं। वे अपना काम और तेजी के साथ करते रहेंगे। हम कुछ गलत नहीं कर रहे हैं।

वहीं बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने कांग्रेस नेताओं के ट्वीट पर पलटवार किया और कहा कि विपक्ष को कानूनी प्रक्रिया का बेवजह राजनीतिकरण नहीं करना चाहिए। दिल्ली पुलिस ने हमसे भी जवाब मांगा है और हमने सभी जानकारियां दी हैं। मैं हमेशा अपनी क्षमता के अनुरुप दिल्ली के लोगों की सेवा करता रहूंगा। आपको बता दें कि कोरोना मरीजों को फेबी फ्लू की दवा बांटने को लेकर गौतम गंभीर से भी दिल्ली पुलिस पूछताछ कर चुकी है।

आपको बता दें कि कोरोना संकट के दौरान दिल्ली में जरूरतमंद लोगों को दवाइयां, इंजेक्‍शन, मेडिकल उपकरण, अस्पतालों में ऑक्सीजन और वेंटिंलेटर बेड मुहैया कराने के मुद्दे पर पंकज सिंह एक जनहित याचिका लगाई गई है। पंकज ने याचिका के जरिए कोर्ट को बताया गया है कि जब आम लोगों को कोरोना की जरूरी दवाइयां नहीं मिल पा रही हैं तो ऐसे में राजनीतिक दलों के नेताओं के पास ये कैसे पहुंच रही है। हालांकि वे इसे मुफ्त बांट रहे हैं, लेकिन यह प्रक्रिया सही नहीं है।

इस याचिका पर सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने दिल्‍ली पुलिस को यूथ कांग्रेस प्रेसिडेंट श्रीनिवास बीवी समेत बीजेपी और आप के कई नेताओं से पूछताछ करने का निर्देश दिया था। इसी आदेश पर आज दिल्‍ली पुलिस की क्राइम ब्रांच श्रीनिवास से पूछताछ करने उनके दफ्तर पहुंची थी। इससे पहले दिल्ली पुलिस आम आदमी पार्टी विधायक दिलीप पांडे और दिल्ली बीजेपी प्रवक्ता हरीश खुराना से भी पूछताछ कर चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here