कुछ राहत की बात…संजीवनी एप पर आसानी से मिल जाएगा प्लाज्मा

0
233

नई दिल्ली
ई-कॉमर्स कंपनी स्नैपडील ने कोविड-19 मरीजों के लिए एक बड़ी पहल की है। Snapdeal ने Sanjeevani प्लेटफॉर्म शुरू किया है। इस प्लेटफॉर्म के जरिए जिन्हें प्लाज्मा की जरूरत है, उन्हें किसी डोनर से संपर्क कराया जाता है। स्नैपडील छोटे नगरों और शहरों पर अपनी पहुंच का इस्तेमाल करेगी और प्लाज्मा डोनर्स की तलाश करेगी। संजीवनी को आसानी से मोबाइल ऐप या वेबसाइट के जरिए एक्सेस किया जा सकता है।

कोरोना संक्रमित और डोनर्स को इस संजीवनी पर खुद को मोबाइल नंबर्स/ई-मेल आईडीज के जरिए रजिस्टर्ड करना होगा। इसके अलावा कुछ जरूरी जानकारियां जैसे कि ब्लड ग्रुप, उम्र, लोकेशन जैसी जानकारियां देनी होती हैं। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद स्नैपडील एक एल्गोरिदम के जरिए डोनर्स और पेशेंट के बीच मैचिंग कराएगा। एक लोकेशन पर मैच होने के बाद डोनर और पेशेंट को नजदीकी प्लाज्मा बैंक जाकर प्लाज्मा डोनेट/रिसीव करना होगा।

इस तरह करें रजिस्टर
-संजीवनी प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन के लिए कोरोना मरीजों और ठीक हुए कोरोना संक्रमितों को ऑफिशियल वेबसाइट https://m।snapdeal।com/donate/covidhelp पर विजिट करना होगा।

-वेबपेज पर जरूरी जानकारियां जैसे कि ब्लड ग्रुप, पेशेंट रिकवरी डेट, लोकेशन, उम्र, डॉक्टर का प्रिस्क्रिप्शन भरनी होंगी।

-ब्लड ग्रुप और लोकेशन के आधार पर स्नैपडील का अल्गोरिदम डोनर्स और पेशेंट्स के बीच मैचिंग करेगा।

-डोनर्स और पेशेंट के बीच मैचिंग होने पर डोनल से उसकी सहमति ली जाएगी और फिर उसकी डिटेल्स मरीज के संबंधियों को दी जाएगी।

-यहां यह ध्यान रखना जरूरी है कि डोनर्स और प्लाज्मा हासिल करने वाले को नजदीकी प्लाज्मा बैंक की जानकारी रखना जरूरी जहां प्लाज्मा डोनेट या हासिल किया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here