Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
सागर हत्या प्रकरण…ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान के खिलाफ लुकआउट नोटिस - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

सागर हत्या प्रकरण…ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान के खिलाफ लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली
ओलंपिक पदक विजेता सुशील पहलवान मुश्किल में घिरते नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने उनके खिलाफ सागर धनकड़ की मौत के मामले में लुक-आउट नोटिस जारी किया है। बता दें कि दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम में पहलवानों के दो गुटों के बीच हुए बवाल में पहलवान सागर धनकड़ की मौत हो गई थी।

मामले की छानबीन कर रहे एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह बात तो पूरी तरह साफ है कि सुशील और बाकी पहलवानों के बीच झगड़ा एक फ्लैट को लेकर हुआ था। जांच के दौरान पता चला कि घटना वाले दिन मंगलवार को भी सुशील गुट और सागर गुट के पहलवानों में मॉडल टाउन में झगड़ा हुआ था। झगड़े में सागर, अमित व सोनू बुरी तरह घायल हो गए थे। बाद इलाज के दौरान सागर की मौत हो गई थी। घायलों ने सुशील का नाम लिया था। इसके अलावा गिरफ्तार आरोपी प्रिंस दलाल के मोबाइल से भी सुशील की कुछ वीडियो मिली थी, जिसमें सुशील पिटाई करते हुए दिख रहा था।

प्राथमिकी में यह भी कहा गया है कि चार घंटे तक चले इस विवाद में दो लोग भी घायल हो गए थे। मृतक की पहचान दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल के बेटे सागर कुमार के रूप में हुई और घायलों की पहचान सोनू महल (35) और अमित कुमार (27) के रूप में हुई है। इस मामले में एक प्रिंस दलाल (24) को गिरफ्तार किया है और मौके से एक डबल बैरल बंदूक जब्त की गई है।
इस पूरे मामले पर एडिशनल डीसीपी डॉ गुरिकबाल सिंह ने जानकारी दी है कि हम उनकी तलाश में लगातार छापेमारी कर रहे हैं। सुशील कुमार पर हत्या का आरोप लगा है। हम उनके साथियों की भी तलाश कर रहे है जिनमें से कुछ लोगों को पकड़ लिया गया है। इस मामले को पीसीआर कॉल के आधार पर दर्ज किया गया। शुरुआती जांच में सुशील कुमार और उनके साथियों को दोषी पाया गया है।

सुशील कुमार ने पहले दावा किया था कि उनके पहलवान इस विवाद में शामिल नहीं थे। हमने पुलिस अधिकारियों को सूचित किया कि कुछ अज्ञात लोग हमारे परिसर में कूद गए और लड़ने लगे। इस घटना से हमारे स्टेडियम का कोई संबंध नहीं है।”

नॉर्थ वेस्ट दिल्ली के एडिशनल DCP डॉक्टर गुरिकबाल सिंह सिंधु ने बताया कि, ” हम सुशील कुमार पर लगे आरोपों की तहकीकात कर रहे हैं। हमने अपनी एक टीम भी उनके घर भेजी थी पर वो वहां नहीं मिले। हमें उनकी तलाश है। सुशील पहलवान और उसके साथियों का अब तक कोई सुराग नहीं मिला है। यह सभी देश छोड़कर न जाए, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने लुक आउट नोटिस (एलओसी) जारी किया है।

पुलिस ने मामले की जांच के दौरान घटना वाले दिन घायल सागर के दो और साथी पहलवान रविंद्र और भगत सिंह के बयान दर्ज किए हैं। इन दोनों ने भी अगवा कर हमला करने के मामले में सुशील का नाम लिया है। माना जा रहा है कि इसके बाद सुशील की मुश्किलें और बढ़ गई हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पूछताछ में शामिल होने व बाकी लीगल नोटिस सुशील व बाकी पहलवानों के घर पहुंचाए जा रहे हैं।

Delhi Desk

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago