आरएलडी (RLD) यानी राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह का गुरुवार सुबह निधन हो गया। 82 वर्षीय सिंह ने गुडगांव के एक निजी अस्पताल में आखिरी सांस ली। चौधरी अजित सिंह 20 अप्रैल से कोरोना से संक्रमित थे और फेफड़ों में इन्फेक्शन फैलने से उन्हें निमोनिया भी हो गया था। गत दो दिनों से उनकी हालत काफी गंभीर बनी हुई थी। चौधरी अजित सिंह के चौधरी जयंत सिंह ने ट्वीट कर उनके निधन की जानकारी दी।

अजित सिंह जाटों के बड़े नेता थे तथा पश्चिमी उत्तर प्रदेश में उनका दबदबा काफी ज्यादा था। सिंह कई बार केंद्रीय मंत्री भी रहे थे, लेकिन पिछले दो लोकसभा चुनाव और दो विधानसभा चुनावों के दौरान उत्तर प्रदेश में आरएलडी का ग्राफ तेजी से गिरा। यही वजह रही कि अजित सिंह अपने गढ़ बागपत से भी लोकसभा चुनाव हार गए। उनके जयंत चौधरी भी मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव हार गए थे।

अजित सिंह के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा कांग्रेस नेता राहुल गांधी सहित देशभर के नेताओं ने शोक व्यक्त किया है। गोविंद ने गुरुवार को ट्वीट किया, “ राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख और पूर्व केन्द्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह के निधन की सूचना से दुख‌  हुआ। उन्होंने किसानों के हित में हमेशा आवाज उठायी।” उन्होंने आगे कहा, “ जनप्रतिनिधि एवं मंत्री के रूप में उन्होंने देश की राजनीति पर अलग छाप छोड़ी। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी  शोक संवेदनाएं।”

वहीं मोदी ने ट्वीट कर कहा, “ पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह जी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। वे हमेशा किसानों के हित में समर्पित रहे। उन्होंने केंद्र में कई विभागों की जिम्मेदारियों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। शोक की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजनों और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति!:

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता राहुल गांधी और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव, बसपा नेता मुख्यमंत्री ने भी चौधरी अजित सिंह के निधन पर शोक व्यक्ति किया है और उन्हें श्रद्धांजलि दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here