रालोद सुप्रीमो अजित सिंह वेंटिलेटर पर, कोरोना से हैं संक्रमित

0
493

बागपत
कोरोना संक्रमण से जूझ रहे राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) सुप्रीमो व पूर्व केंद्रीय मंत्री चौधरी अजित सिंह की हालत नाजुक हो गई है। गुरुग्राम के निजी अस्पताल में भर्ती अजित सिंह की तबीयत मंगलवार की रात अचानक बिगड़ गई। सोमवार को उन्होंने चंद मिनट के लिए आंखें खोली और हाथ हिलाए थे, लेकिन मंगलवार से बेहोशी की हालत में हैं। मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक, फेफड़ों में संक्रमण बढ़ गया है, मगर अस्पताल के डॉक्टर अभी कुछ कहने से बच रहे हैं। समर्थकों के अनुसार निमोनिया गहराने की वजह अजित सिंह वेंटिलेटर पर हैं। वो बात नहीं कर पा रहे हैं।

चौधरी अजीत सिंह एक भारतीय राजनीतिज्ञ एवं भारतीय राजनीति में प्रमुख राष्ट्रीय नेता हैं। वो पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के पुत्र हैं। एनडीए सरकार में कृषि मंत्री रहें और 2011 से वो केन्द्र की यूपीए सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे हैं। वो राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष भी हैं। उप्र के बागपत से निर्वाचित सांसद भी रहे है। बागपत जिले में बावड़ी गांव उनके लिए बेहद प्रिय है।

बता दें कि बागपत जिले में मंगलवार को 155 लोगों में संक्रमण की पुष्टि और एक मौत हुई है, जबकि 80 मरीजों को ठीक होने पर अस्पताल से छुट्टी मिल गई। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 5410 और मरने वालों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है। जिले में अब 1871 एक्टिव केस हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराकर सैनिटाइजेशन कराया है। वहीं, संक्रमितों की गलियों को सील कर आने जाने पर पाबंदी लगा दी है। सर्विलांस टीम संक्रमित व उनके संपर्क में आने वालों की निगरानी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here