अगले चार महीने तक नीट पीजी की परीक्षा आयोजित नहीं होगी। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर नीट पीजी की परीक्षा चार महीनों के लिए टाल दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह फैसला लिया है। इस बारे में पीएमओ (PMO) यानी प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोमवार को सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश में कोरोना मरीजों के लिए पर्याप्त मेडिकल स्टाफ की बढ़ती जरूरत की समीक्षा की थी। इस दौरान कई कई अहम फैसले लिए गए थे। इसके तहत एमबीबीएस (MBBS) फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स की ड्यूटी कोरोना के हल्के लक्षण वाले मरीजों की मॉनिटरिंग के लिए लगाई जाएगी, जबकि वहीं, बीएससी (BSc नर्सिंग)/ जीएनएन (GNN) पास नर्सों की सेवाएं सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में फुल-टाइम नर्सिंग के लिए ली जाएंगी।

बैठक में निर्णय लिया गया कि जिन मेडिकल कर्मचारी ने कोविड-19 ड्यूटी के 100 दिन पूरे कर लिए हैं, उन्हें भविष्य में सरकारी नौकरियों में वरीयता दी जाएगी। ऐसे कर्मचारियों को प्रधानमंत्री कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान (Prime Minister’s Distinguished Covid National Service Samman) भी दिया जाएगा। इसके अलावा मेडिकल इंटर्न की ड्यूटी भी कोविड मैनेजमेंट में सीनियर डॉक्टरों की देखरेख में लगाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here