पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों की घोषणा होने के साथ ही राजनीतिक हिंसा का दौर शुरू हो गया है। कोलकाता में नतीजे वाले दिन यानी रविवार को बीजेपी दफ्तर में आग लगा दी गई थी।, जबकि सोमवार को पार्टी के दो कार्यकर्ताओं की पीट-पीटकर हत्या की खबर है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाए जाने को लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने दावा किया कि चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा में 24 घंटे में नौ लोगों की मौत हो गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में डर का माहौल है और सत्तारूढ़ पार्टी हाथ बांध कर बैठी है। उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की कोई मदद नहीं कर रही है। हमने इस मुद्दे को लेकर राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की है और उन्होंने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने सोशल मीडिया पर हमले का एक वीडियो पोस्ट किया है। इस वीडियो में दिख रहा है कि जीत का जश्न मना रहे कुछ लोग एक घर में घुसकर तोड़फोड़ कर रहे हैं।

उधर, कुछ लोगों ने नॉर्थ 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में BJP के ऑफिस और कुछ दुकानों में तोड़फोड़ की। इस दौरान बम भी फेंके गए। कूचबिहार के सितलकुची में हिंसा की खबरें हैं। साथ ही नंदीग्राम में बीजेपी ऑफिस में तोड़फोड़ की गई है। इसके अलावा बदमाशों ने हल्दिया में रविवार शाम कुछ मीडियाकर्मियों से मारपीट की थी।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को पुलिस महानिदेशक और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को राज्य में आगजनी, लूटपाट और हिंसा की बढ़ती घटनाओं के मद्देनजर कानून-व्यवस्था की स्थिति पर बात करने के लिए बुलाया। धनखड़ ने कहा कि नतीजे आने के बाद राज्य में हो रहीं हत्याएं खतरनाक स्थिति का संकेत हैं। उन्होंने पुलिस अफसरों से कानून का राज बहाल करने के लिए सभी कदम उठाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि यग बेहद दुखद बात है कि चुनाव नतीजों के बाद राजनीतिक हिंसा में नौ लोगों की जान चली गई और कई लोग घायल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here