राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली अब 10 मई तक लॉक रहेगी। दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन को एक हफ्ते और बढ़ा दिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार शाम इसकी घोषणा की। दिल्ली में पहले तीन मई की सुबह पांच बजे लॉकडाउन की अवधि समाप्त हो रही थी।

आपको बता दें कि दिल्ली में कोरोना की रोकथाम के लिए 19 अप्रैल की रात 10 बजे से लॉकडाउन शुरू हुआ था, जिसकी अवधि 26 अप्रैल सुबह पांच बजे तक थी, लेकिन केजरीवाल ने 25 अप्रैल को इसकी अवधि को एक सप्ताह के लिए बढ़ा दिया था।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 15 दिनों से 20 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। यहां शुक्रवार को 27,047 लोग कोरोना पॉजिटिव गए थे। वहीं 375 मरीजों की संक्रमण से मौत हुई थी।

अस्पतालों में ऑक्सीजन सप्लाई, बेड और दवाओं की कमी को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में आज सुनवाई हुई। इस दौरान दिल्ली सरकार ने कहा कि सरकार बेडों की संख्या 15 हजार तक बढ़ा रही है, लेकिन हमारे पास इन बेड्स के लिए ऑक्सीजन नहीं है। इस पर कोर्ट ने सवाल किया कि दिल्ली सरकार ने अब तक सेना की मदद के लिए कोशिश क्यों नहीं की? कोर्ट ने कहा कि यदि आप सेना से मदद लेंगे, तो वो अपने लेवल पर काम करेंगे। उनका अपना खुद का इंफ्रास्ट्रक्चर भी होगा।

उधर, पूर्वी दिल्ली से बीजेपी सांसद गौतम गंभीर जरूरतमंदों को 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुफ्त देंगे। उन्होंने कहा कि रविवार से ये काम शुरू किया जाएगा। इसके लिए जरूरतमंद को डॉक्टर का पर्चा और मरीज की ऑक्सीजन लेवल की जानकारी देनी होगी। आर्थिक रूप से कमजोर लोगों को कार्ड दिखाने पर भी ये सुविधा मिलेगी। उन्होंने बताया कि सिक्योरिटी के तौर पर सात से 10 दिन बाद का चेक जमा करवाया जाएगा। हम उस चेक का उपयोग नहीं करेंगे, लेकिन ऑक्सीजन की ब्लैक मार्केटिंग रोकने के लिए ये जरूरी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here