ASHOK GEHLOT
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कभी संक्रमण की चपेट में आ गए हैं।उन्होंने इस बात की जानकारी खुद दी। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “कोविड टेस्ट करवाने पर आज मेरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मुझे किसी तरह के लक्षण नहीं हैं और मैं ठीक महसूस कर रहा हूं। कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए मैं आइसोलेशन में रहकर ही कार्य जारी रखूंगा।“ आपको बता दें कि एक दिन पहले यानी बुधवार को ही मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता गहलोत कोविड-19 से ग्रसित पाई गई थीं।

सीए गहलोत कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं। उन्होंने फरवरी में पहला और मार्च के आखिर में दूसरा डोज लिया था। विशेषज्ञों के मुताबिक वैक्सीन की दोनों डोज के बाद कोरोना होने के बावजूद खतरा कम हो जाता है।

राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के पुत्र एवं झालावाड़-बारां के सांसद दुष्यंत सिंह भी बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं जयपुर विधायक अशोक लाहोटी और उनका पूरा परिवार भी इस जानलेवा विषाणु से ग्रसित है। राजस्थान में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 16,613 नए केस मिले हैं, जबकि 120 लोगों की मौत हुई है। हालांकि राहत की बात ये है कि प्रदेश में धीरे-धीरे रिकवरी रेट का ग्राफ बढ़ने लगा है। 24 घंटे में 8,303 लोग ठीक हुए हैं।

राजस्थान में कर्फ्यू लगने के बाद भी कोरोना मामलों में कमी नहीं आई है। पिछले 12 दिन में इस संक्रमण के मामले ढाई गुना बढ़े चुके हैं। अब राज्य सरकार कोरोना कर्फ्यू कम लॉकडाउन को 15 दिन तक बढ़ाने पर विचार कर रही है। विशेषज्ञों ने राज्य सरकार को 15 दिन के सख्त कर्फ्यू कम लॉकडाउन का सुझाव दिया है। आपको बता दें कि राजस्थान में 3 मई तक मिनी लॉकडाउन लागू है।

राज्य के राजपूत समाज से जुड़े नेता गिरिराज सिंह लोटवाड़ा का गुरुवार को जयपुर के RUHS अस्पताल में निधन हो गया है। लोटवाड़ा लंबे समय तक राजपूत सभा भवन के अध्यक्ष रहे थे। कोविड-19 से संक्रमित होने के बाद पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here