मौजूदा समय में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से पूरा देश कराह रहा है। हर रोज संक्रमण के तीन लाख से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं तथा बड़ी संख्या में लोगों की जान जा रही है। इसी माहौल में देश में आपीएल (IPL) यानी इंडियन प्रीमियर लीग  का आयोजन हो रहा है, लेकिन अब कुछ बड़े खिलाड़ी महामारी को ध्यान में रखते हुए टूर्नामेंट से नाम वापस लेने लगे हैं।

सबसे पहले दिल्ली कैपिटल्स के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और राजस्थान रॉयल्स के फास्ट बॉलर एंड्रयू टाई ने रविवार को टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया था। इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के एडम जम्पा और केन रिचर्डसन ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस लेने का निर्णय लिया है।

सीए (CA) यानी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि की दी है। सीए ने कहा है कि भारत में कोरोना की वजह से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। इस वजह से खिलाड़ियों ने यह फैसला किया है। आपको बता दें कि राजस्थान रॉयल्स के लियाम लिविंगस्टोन  बायो बबल की थकान की वजह से वापस इंग्लैंड पहले ही लौट चुके हैं।

अश्विन ने दिल्ली और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले के बाद ट्वीट कर आईपीएस से हटाने की जानकारी दी थी। इस मैच में सुपर ओवर में दिल्ली ने जीत हासिल की थी। अश्विन ने कहा था कि मेरे परिवार के सदस्य और अन्य परिजन इन दिनों कोरोना का मुकाबला कर रहे हैं। इस कठिन परिस्थितियों में मैं उनके साथ रहना चाहता हूं। यदि  स्थिति में सुधार हुआ, तो मैं दोबारा खेल में लौटूंगा। धन्यवाद।

उधर, दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिंग ने भी कहा है कि इस समय शायद खिलाड़ी देश में सबसे सुरक्षित लोग है। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार कई फ्रेंचाइजी भी आईपीएल को जारी रखने के पक्ष में नहीं हैं। उनका कहना है कि ऐसे माहौल में उनके खिलाड़ी ट्रैवेल नहीं करना चाहते हैं। हालांकि अभी तक किसी ने भी लिखिति रूप में आईपीएल को रद्द करने की मांग नहीं की है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here