पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के लिए छठे चरण में आज मतदान हो रहा है। राज्य की 43 विधानसभा सीटों पर सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच वोटिंग शुरू हुई। मौजूदा समय में बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं कभी ममता बनर्जी के खास रहे मुकुल रॉय तथा तृणमूल की वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य की किस्मत का फैसला आज मतदाता करेंगे। रॉय नादिया जिले में कृष्णानगर उत्तर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि तृणमूल की वरिष्ठ नेता चंद्रिमा भट्टाचार्य दम दम उत्तर से चुनावी मैदान में हैं।

इसके अलावा प्रसिद्ध फिल्म निर्देशक-निर्माता राज चक्रवर्ती बैरकपुर निर्वाचन क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि राज्य के मंत्री मोहम्मद गुलाम रब्बानी गोलपोखर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल में आज जिन विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है, उनमें उत्तर दिनाजपुर जिले की सभी नौ सीटों, नदिया जिले की 17 में से नौ सीटों, उत्तर चौबीस परगना की 33 में से 17 सीटों और बर्धमान जिले की 24 में आठ सीटें शामिल हैं।

इस चरण में 50.65 लाख महिलाओं सहित 1.03 करोड़ से ज्यादा मतदाता 14,480 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। राज्य में बाकी बचे दो चरणों के लिए मतदान 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को होगा, जबकि मतगणना दो मई को होगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here