Deprecated: The PSR-0 `Requests_...` class names in the Requests library are deprecated. Switch to the PSR-4 `WpOrg\Requests\...` class names at your earliest convenience. in /home1/prakhndx/public_html/wp-includes/class-requests.php on line 24
मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश की जनता कर रही है कोरोना वैक्सीन और ऑक्सीजन की कमी का सामनाःमाकन - Prakhar Prahari
Subscribe for notification

मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश की जनता कर रही है कोरोना वैक्सीन और ऑक्सीजन की कमी का सामनाःमाकन

भारत दुनिया में वैक्सीन और ऑक्सीजन का निर्माण करने वाला प्रमुख राष्ट्र है। इसके बावजूद मोदी सरकार के कुप्रबंधन के कारण देश की जनता को कोरोना वैक्सीन और ऑक्सीजन की जबरदस्त कमी का सामना करना पड़ रहा है।
कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने बुधवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कोरोना संक्रमण की स्थिति को लेकर देश को संबोधित किया था, लेकिन इस दौरान वह कोई ठोस उपाय बताने की बजाय सिर्फ चिकनी-चुपड़ी बातें करके जनता को बरगलाने का प्रयास करते रहे और महामारी को लेकर जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ते नजर आए।

माकन ने कहा कि श्री मोदी के 19 मिनट के भाषण में निराशा थी। उनके भाषण के दौरान कहीं भी जनता के लिए रहमदिली नहीं थी। ऐसा लगता है कि उनकी सरकार के लिए लोगों की जान से ज्यादा जरूरी लाभ कमाना और खास लोगों को फायदा पहुंचाना है। उन्होंने आरोप लगाया कि मोदी सरकार अपने चंद मित्रों के फायदे के लिए  कुछ भी करने को तैयार रहती है, लेकिन आम जनता के हितों पर वह आंख मूंद लेती है।उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि जब भारत दुनिया में वैक्सीन का सबसे बड़ा निर्माता और ऑक्सीजन का प्रमुख उत्पादक देश है तो हमारे यहां किस वजह से वैक्सीन और ऑक्सीजन की कमी हो रही है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी के लिए सरकार के कुप्रबंधन काे जिम्मेदार ठहराया और कहा कि इस सरकार में गरीबों के लिए कहीं कोई दया भाव नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले 15 महीने के दौरान सरकार ने समय की बर्बादी की है। इस दौरान देश में कोरोना  संक्रमण से निपटने के लिए कोई ढांचागत व्यवस्था विकसित नहीं की। देश की  बहुत छोटी आबादी का ही अब तक टीकाकरण हुआ है, जबकि बड़े पैमाने पर टीके का  निर्यात किया गया है। इसी तरह से ऑक्सीजन की कमी से देश जूझ रहा है लेकिन  मुनाफा अर्जित करने के लिए इसका निर्यात किया गया।

उन्होंने कहा कि  सरकार ने देश की जनता की परवाह किए बिना 6.5 करोड़ वैक्सीन का निर्यात किया  और 11 लाख रेमेडिसविर इंजेक्शन को विदेशों को भेजा। ऑक्सीजन का 9300 टन निर्यात किया गया। उन्होंने  कहा कि पिछले छह महीने के  दौरान सरकार को कोरोना से निपटने की तैयारी कर लेनी चाहिए थी। सबको मालूम था  कि कोरोना की दूसरी लहर आने वाली है लेकिन सरकार ने तैयारी करने की बजाय छह महीने के दौरान 11 लाख रेमेडिसविर इंजेक्शन का निर्यात किया और 10 दिन पहले  ही इसका निर्यात रोका गया है।

माकन ने कहा कि गुजरात बीजेपी अध्यक्ष  ने कहा है उन्होंने 5000 इंजेक्शन का स्टॉक एक कंपनी से लिए किया  है। उन्होंने कहा कि देश में कोरोना काल में जिन व्यापारियों और नेताओं ने  कालाबाजारी को बढ़ावा दिया है उनके खिलाफ जांच होनी चाहिए और कार्रवाई की  जानी चाहिए।

admin

Recent Posts

वेद भौतिक-आध्यात्मिक ज्ञान की निधि व अखिल ब्रह्माण्ड के मूल हैं: भागवत

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे, प्रखर प्रहरी दिल्लीः राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने वेदों को भौतिक…

2 days ago

भारत बना एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का विजेता, पांचवीं बार जीता खिताब जीता, फाइनल में चीन को

स्पोर्ट्स डेस्कः भारत हॉकी एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का चैंपियन बन गया है। टीम इंडियान ने मंगलवार को हुए फाइनल मुकाबले…

3 days ago

अगस्त में वाणिज्यक-वस्तु निर्यात में वार्षिक आधार पर 9.3 प्रतिशत की गिरावट

दिल्लीः  देश से वाणिज्यिक वस्तुओं का निर्यात अगस्त 2024 में सालाना 9.3 प्रतिशत घटकर 34.71 अरब डॉलर रहा।  पिछले साल इसी…

3 days ago

आतिशी होंगी दिल्ली की मुख्यमंत्री, सरकार बनाने का दावा पेश किया; भाजपा बोली- मेकओवर से दाग नहीं छुपेंगे

दिल्लीः दिल्ली को नई मुख्यमंत्री मिल गई हैं। आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना दिल्ली की नई मुख्यमंत्री होंगी।…

3 days ago

आरएसएस के विजयादशमी कार्यक्रम में शामिल होंगे डॉ. राधाकृष्णन

संवाददाताः संतोष कुमार दुबे नागपुरः विजयादशमी के मौके पर महाराष्ट्र के नागपुर में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस)…

4 days ago

मेरा मजाक उड़ाया गया, मैं सरदार की भूमि में पैदा हुआ बेटा, चुपचाप देशहित में नीति बनाने में लगा रहाः मोदी

अहमदाबाद: गुजरात दौरे के दूसरे दिन सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के GMDC मैदान में आयोजित भव्य स्वागत समारोह…

4 days ago