हालात नहीं बदले तो लोगों से पैसे मांगने पड़ेंगे। ये शब्द हैं उस अभिनेता के जिसने फिल्मों तथा टेलीविजन सीरियल की दुनिया में धन और शोहरत दोनों कमाया, लेकिन कोरोना वायरस ने इस कदम विवश कर दिया है कि उसे समझ नहीं आ रहा है कि करें, तो क्या। जी हां हम बात कर रहे हैं टीवी अभिनेता अयूब खान की। काल (Coronavirus Crisis) में फिल्‍म और टीवी इंडस्‍ट्री से लेकर हरेक बिजनस की स्थिति एक समान है। इस जानलेवा विषाणु ने सबकी कमर तोड़ कर रख दी है। कोविड-19 के कारण अयूब खान (Ayub Khan) आर्थ‍िक तंगी के शिकार हो गए हैं और उनका कहना है कि जल्द हालात नहीं बदले, तो वह आर्थिक मदद मांगने पर मजबूर हो जाएंगे। अयूब ने अपने एक साक्षात्कार में अपनी आर्थिक तंगी के दर्द (Financial strain) के बारे में बताया है।

अयूब करोना के कारण पिछले डेढ़ साल से बेरोजगार हैं। इस बात का खुलासा उन्होंने एक साक्षात्कार में किया है। उन्होंने कहा, “हर किसी का काम प्रभावित हुआ है। हर कोई संघर्ष कर रहा है। लगभग डेढ़ साल हो गए हैं, मेरे पास कोई नियमित काम नहीं है। मैंने इन दिनों में कोई पैसा नहीं कमाया है और यह मेरे लिए सबसे बड़ी परेशानी है।“ आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण महाराष्‍ट्र में 15 दिनों का लॉकडाउन लागू है। फिल्‍म और टीवी की शूटिंग बंद है। अभिनेत से लेकर टेक्‍न‍िश‍ियन तक सब बेरोजगार हो गए हैं।


52 वर्षी अयूब खान का कहना है कि मौजूदा हालात में लॉकडाउन के अलावा कोई और उपाय भी नहीं है, लेकिन वह यह भी जानते हैं कि उनका बैंक बैलेंस अब खत्‍म होने वाला है। उन्होंने कहा, “आप कुछ नहीं कर सकते हैं। आपके पास जो बचा है, आपको उसी में गुजारा करना होगा। ईश्‍वर बचाए, यदि हालात बद से बदतर हुए तो मुझे मदद मांगनी पड़ जाएगी। आप इससे ज्‍यादा कर भी क्‍या सकते हैं?”

1992 में आई फिल्म ‘माशूक’ से अयूब खान चर्चा में आए थे, लेकिन अयूब को प्रसिद्धि छोटे पर्दे मिली। अयूब ने ‘उतरन’, ‘शक्‍त‍ि: अस्‍त‍ित्‍व के एहसास की’ और ‘रंजू की बेटियां’ जैसे टीवी सीरियल में भूमिका निभाकर अपनी छाप छोड़ चुके हैं। हालांकि अयूब निराश नहीं हुए हैं। उनका कहना है कि उम्‍मीद यही है कि हालात बदलेंगे और मैं काम पर लौटूंगा, लेकिन यदि ऐसा नहीं हुआ तो मुझे लोगों से पैसे मांगने पड़ेंगे। मैं यही उम्‍मीद करता हूं सब ठीक हो जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here