पांच साल बाद पाकिस्तान की क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आ सकेगी। सरकार को इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी (ICC )टी-20 वर्ल्डपक खेलने के लिए पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को भारत दौरे पर आने पर कोई आपत्ति नहीं है। सरकार पाकिस्तानी खिलाड़ियों और मीडिया को भारत दौरा हेतु वीजा देने के लिए तैयार हो गई है। बीसीसीआई (BCCI) यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और एपेक्स काउंसिल की शुक्रवार को वर्चुअल मीटिंग हुई। इस बैठक के दौरान ने बीसीसीआई ने एपेक्स काउंसिल को इसकी सूचना दी।

बीसीसीआई के अनुसार सरकार से पाकिस्तानी खिलाड़ियों के वीजा की अनुमति मिल गई है। हालांकि, दर्शकों को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं हुआ है। इस बारे में संबंधित मंत्रालय जल्द ही फैसला लेगा।

आपको बता दें कि पीसीबी (PCB) अध्यक्ष एहसान मनी ने शुक्रवार को बीसीसीआई को इस संबंध में 31 मार्च तक फैसला लेने का अल्टीमेटम दिया था। वहीं आईसीसी ने एक अप्रैल को बोर्ड मीटिंग में इस बात की पुष्टि की थी कि ये विवाद एक महीने के भीतर ही सुलझा लिया जाएगा।

आपको बता दें कि बीबीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप के लिए नौ वैन्यू तय किए हैं। तय वैन्यू के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बैंगलोर, हैदराबाद, धर्मशाला, कोलकाता और लखनऊ स्टेडियम खेल जाएंगे। वहीं फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

इससे पहले 2016 में टी-20 वर्ल्ड कप पाकिस्तान की क्रिकेट टीम आखिरी बार में भारत दौरे पर आई थी। उस समय 25 मार्च 2016 को पाकिस्तानी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मोहाली में आखिरी मैचे खेला था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here